भारी बर्फबारी और बारिश के कारण गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे 72 घंटे से बंद, उत्तरकाशी के ये मार्ग भी अवरूद्ध

उत्तरकाशी। उत्तरकाशी में बीते 3 दिनों लगातार बारिश और बर्फबारी के कारण गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे पिछले 72 घंटों से आवाजाही ठप है. इसके साथ ही जिले की 10 अन्य ग्रामीण सड़कें भी आवाजाही के लिए बंद हो गई हैं। सड़कें बंद होने से ग्रामीणों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि प्रशासन का दावा है कि अभी क्षेत्रों में किसी प्रकार की रसद का संकट नहीं है। हाईवे बंद होने से कई स्थानों पर पर्यटक भी फंसे हुए हैं।

गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे जगह-जगह भारी बर्फबारी के कारण पिछले कई घंटों से बंद पड़े हैं। गंगोत्री हाईवे सुक्की टॉप से लेकर गंगोत्री तक करीब 40-50 किलोमीटर हिस्से पर हुई बर्फबारी के कारण यातायात के लिए ठप पड़ा हुआ है। इसी तरह यमुनोत्री हाईवे राडी़ टॉप के मध्य 12 किलोमीटर हिस्से में बर्फबारी के कारण बंद है।

इधर आपादा प्रबंधन ने बताया कि राडी से आवाजाही शुरू हो गई है, जबकि दोनों हाईवे पिछले 72 घंटों से भी अधिक समय से यातायात के लिए नहीं खुल सके हैं।

बीआरओ और एनएच की मशीनरी लगातार हाईवे को खोलने में जुटी हुई है, लेकिन मौसम साफ न होने के कारण दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके साथ ही उत्तरकाशी में लोनिवि की दो भटवाड़ी की 3, बड़कोट के तीन, पुरोला की 2 ग्रामीण सड़कें आवाजाही के लिए पूरी तरह से बंद है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here