उत्तराखंड : यहां खाई में लटका ट्रक, कई मार्ग बंद, संभलकर करें सफर

देहरादून: राज्य में भारी बारिश का दौर जारी है। लगातार बारिश के कारण पहाड़ी इलाकों में भूस्खलन की घटनाएं भी सामने आ रही हैं। प्रदेशभर में ही गुरुवार की रात का भारी बारिश हुई। इससे कई जगहों पर मलबा आ गया। बद्रीनाथ हाईवे पर ट्रक खाई में लटक गया। इधर, राजधानी देहरादून में जलभराव की समस्या हो गई। रायपुर-थानो मार्ग पर मलबा आ गया।

रुद्रप्रयाग जिले में भी रातभर मूसलाधार बारिश हुई। यहां कई कस्बों के गांवों में जन-जीवन प्रभावित हुआ है। ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सिरोहबगड़ में मलबा आने से अवरूद्ध हो गया है। यहां मलबे की चपेट में आकर जेसीबी नदी में गिर गई और ट्रक सहित कई वाहन मलबे में फंस गए। रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड हाईवे भी मेदनपुर में मलबा आने से बंद है।

कुंड-ऊखीमठ-चोपता-मंडल-चमोली राजमार्ग पर यातायात सुचारू है। उत्तरकाशी जनपद के सभी तहसील क्षेत्रों में बादल छाए रहे। गंगोत्री व यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग यातायात हेतु सुचारू हैं। नई टिहरी रात भर तेज बारिश होती रही। जिले के 13 ग्रामीण संपर्क मोटर मार्ग यातायात के लिए बाधित चल रहे हैं। श्रीनगर में रात भर बारिश के बाद शुक्रवार की सुबह हल्की धूप निकल आई।

बदरीनाथ हाईवे चमधार, लामबगड़ और पगलनाला में बंद है। चमोली जनपद में भी गुरुवार रात को भारी बारिश हुई है। पिथौरागढ़ में शुक्रवार की सुबह भी बारिश जारी रही। यहां पिथौरागढ़-घाट राष्ट्रीय राजमार्ग मलबा आने से बंद है। बागेश्वर, रुद्रपुर, पंतनगर और लोहाघाट में सुबह बारिश हुई। नैनीताल में बादल छाए रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here