उत्तराखंड : अलर्ट के बीच अधिकतर इलाकों में बारिश जारी, बदरीनाथ-गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे बंद


देहरादून: मौसम विभाग ने प्रदेशभर में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया था। अलर्ट सही साबित हुआ। राजधानी देहरादून से लेकर राज्य के अधिकतर पहाड़ी इलाकों में तड़के से ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण बदरीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे जगह-जगह मलबा आने से बंद हो गया है।

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से अगले 24 घंटे में राज्य के कई पर्वतीय इलाकों में तेज बौछारों के साथ भारी बारिश की संभावना जताई है। भारी बारिश की संभावनाओं को देखते हुए मौसम विभाग की ओर से ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है। इससे एक बात तो साफ है कि फिलहाल राहत नहीं मिलने वाली है।

मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है। राजधानी दून में अगले चौबीस घंटे के भीतर हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी में बुधवार मध्य रात्री से बारिश हो रही है। भारी-बारिश से क्षेत्र के गाड़-गदेरे ऊफान पर आ गए हैं। इस वजह से यमुनोत्री हाईवे कई जगह बंद हो गया है। रुद्रप्रयाग जिले में तड़के से बारिश हो रही है। यहां ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग सिरोहबगड़ में अवरुद्ध हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here