उत्तराखंड : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष का बड़ा बयान, बोले: मेरे साथ पार्टी में न्याय नहीं हुआ…VIDEO

Kishore Upadhyay

हरिद्वार: कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय का बड़ा बयान सामने आया है। हरिद्वार पहुंचे किशोर उपाध्याय ने कहा कि कांग्रेस में उनके साथ न्याय नहीं हुआ है। उत्तराखंड में कांग्रेस को स्थापित करने में जितना हरीश रावत का योगदान है, उसका दस-बीस परसेंट योगदान तो उनका भी है। लेकिन, आज तक उनके साथ न्याय नही हुआ। राज्य स्थापित होने के बाद से आज तक उनकी उपेक्षा की जा रही है।

उन्होंने कहा कि अमेठी में जब वो राजीव गांधी के चुनाव इंचार्ज थे तब वो भारी मतों से जीते थे। उसके बाद राजीव गांधी ने उन्हें वहीं से चुनाव लड़ने का आग्रह भी किया। उन्होंने उनके आग्रह का आदर करते हुए पहाड़ क्षेत्र का विकास करना उचित समझा। लेकिन, कांग्रेस ने उत्तराखंड में उनके साथ न्याय नहीं किया।

उन्होंने कहा कि 2002 में कांग्रेस सरकार में उन्हें मंत्री होना चाहिए था। वह लाभ उन्हें नहीं मिला। पहले ही संगठन में बड़ा पद मिल जाना चाहिए था, वो नहीं मिला। उन्होंने कहा कि राज्यसभा जाने तक में भी उनके साथ भेदभाव किया गया। किशोर उपाध्याय ने यह भी कहा कि आज वो जो भी हैं, वह कांग्रेस की ही देन है। वो कांग्रेस के सच्चे सिपाही हैं और उत्तराखंड में कांग्रेस को मजबूत करने का काम करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here