राजधानी में Corona के बाद अब इस बीमारी का कहर, डेढ़ सौ से अधिक बीमार

देहरादून: राजधानी देहरादून में कोरोना का कहर अभी पूरी तरह से थमा नहीं है। इधर, अब दूसरी बीमारी ने पांव पसारना शुरू कर दिया है। देहरादून के कैंट विधानसभा क्षेत्र के शास्त्रीनगर खाला में डायरिया का प्रकोप है। पिछले पांच से लोग बीमारी से परेशान हैं। हर दूसरे घर में कोई न कोई उल्टी-दस्त से पीड़ित है। 5 दिन में अब तक स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उल्टी-दस्त के 150 मरीज चिह्नित किये गए हैं। जिनमें करीब तीस फीसदी बच्चे शामिल हैं।

बताया जा रहा है कि सात लोगों की मौत भी हो चुकी है। हालांकि, अब तक मौत के कारणों की पुष्टि नहीं हुई है। 150 मरीजों में से 40 को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। करीब 15 लोग ठीक हो चुके हैं। टीम ने बताया कि सात सितंबर से यहां पर लगातार मरीज यूपीएचसी में आने शुरू हुए तो उन्होंने सर्वे शुरू किया।

उल्टी-दस्त की शिकायत कई लोगों को मिली। अब तक उनके पास जो आंकड़ा हैं, वह 150 लोगों का है। इनमें से 40 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती होना पड़ा। पीर की माढ़ी से लेकर ढंडार बस्ती तक ज्यादा मरीज मिल रहे हैं। लोग गंदा पानी आने की शिकायत कर रहे हैं। सीएमओ कार्यालय को पूरा डाटा बनाकर भेजा जा रहा है। डा. सुषमा दत्ता ने बताया कि शनिवार को घरों पर कोई गंभीर व्यक्ति नहीं मिला।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here