उत्तराखंड से बड़ी खबर : अस्पतालों के बाहर लग गयी लाइनें, पुलिस ने शुरू की जांच

 

रुड़की : नवरात्रि के व्रत कल से ही शुरू हो हैं. व्रत कई लोगों पर भारी पड़ गया। व्रत खोलने के लिए लोगों ने कुट्टू के आटे से बने भोजन का प्रयोग किया, जिससे तबियत बगड़ गयी. रात होते-होते रुड़की के तमाम अस्पतालों के बाहर मरीजों की कतारें लगनी शुरू हो गयी. मामले की जानकारी लगने के बाद से पुलिस बाजार में उपलब्ध कुट्टू के संदिग्ध आटे को जब्त करने के लिए अभियान चला रही है.

दुकानदारों से कुट्टू के आटे की बिक्री न करने के लिए कहा गया है. कई लोगों की सेहत में प्राथमिक उपचार के बाद ही सुधार आ गया तो उन्हें रात ही घर वापस भेज दिया गया था. कई लोगों का इलाज़ चल रगए है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. कल पहले नवरात्र का व्रत था और यहां के हजारों लोगों ने कुट्टू के आटे से बने भोजन से व्रत खोला था. इसके बाद लोगों को उल्टी-दस्त की समस्या शुरू हो गई.

रात में ही रुड़की के सरकारी और निजी चिकित्सालयों में मरीजों की लाइनें लग गई. कम से कम दो सौ लोगों के अस्पतालों में पहुंचने का अनुमान है. इनमें से कई प्राथमिक उपचार के बाद घर भेज दिए गए. इस घटना की जानकारी पर पुलिस भी तुरंत ही एक्शन में आई और आज सुबह बाजार खुलते ही कुट्टू के संदिग्ध आटे को जब्त करने का अभियान छेड़ दिया। खाद्य विभाग को भी मामले की जानकारी दी गई है. विभाग की टीम भी छापेमारी करके कुट्टू के आटे को जब्तकर और सैंपलिंग का कार्य करने की तैयारी में है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here