एक साथ चलेगा इन तीन कप्तानों का दिमाग, मतलब जीत पक्की

नई दिल्ली: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के ऐलान हो चुका है। हर किसी की नजरें टीम सलेक्शन पर थीं। अटकलें भी लगाई जा रही थी कि किसे टीम में जगह मिलेगी और किसे नहीं। आखिरकार सबका इंतजार खत्म हुआ। टीम का ऐलान भी हुआ और एक बड़ी खुशखबरी भी आई कि महेंद्र सिंह धौनी एक बार फिर टीम इंडिया से जुड़ने जा रहे हैं। टी-20 वर्ल्ड कप के लिए माही टीम इंडिया के साथ बतौर मेंटर जुड़ रहे हैं।

तीन दिग्गज कप्तानों का दिमाग

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने टीम का एलान किया है, तो वैसे ही ये बात भी पता चल गई की टीम काफी संतुलित है। टीम इंडिया को पहले से ही टी-20 विश्व कप जीतने की दावेदारों में माना जा रहा है और टीम पर नजर डालें तो आपको हर मामले में टीम बेहतर नजर आ रही है। संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई की परिस्थितियों को देखा जाए तो टीम काफी संतुलित है और तीन दिग्गज कप्तानों का दिमाग भी चलने वाला है।

कमान विराट कोहली के पास है, लेकिन

टी-20 विश्व कप की कमान वैसे तो विराट कोहली के पास है, लेकिन उनको पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और मुंबई इंडियंस को पांच बार आइपीएल की ट्राफी समेत कई बड़े टूर्नामेंट टीम इंडिया को जिताने वाले कप्तान रोहित शर्मा का साथ मिलने वाला है। एमएस धौनी इस टी20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया के मेंटोर चुने गए हैं, जिसका एलान बीसीसीआइ ने किया है, जबकि रोहित शर्मा टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम के उपकप्तान होंगे। इस तरह आइसीसी के इस मेगा इवेंट में तीन दिग्गज कप्तानों का दिमाग चलने वाला है।

संतुलित है टीम इंडिया

टी-20 विश्व कप 2021 के लिए चुनी गई 15 सदस्यी टीम की बात करें तो इसमें 4 प्रोपर बैट्समैन हैं, दो विकेटकीपर हैं, एक तेज गेंदबाजी आलराउंडर है, दो स्पिन गेंदबाजी आलराउंडर हैं, 3 स्पिनर हैं और तीन ही तेज गेंदबाज हैं। इसके अलावा रिजर्व के तौर पर टीम इंडिया में एक बल्लेबाज, एक तेज गेंदबाजी आलराउंडर और एक गेंदबाज को शामिल किया है। इस तरह संयुक्त अरब अमीरात यानी यूएई की परिस्थितियों में इससे बेहतर टीम कोई नहीं है।

टीम इंडिया

भारत के पास बल्लेबाजों के रूप में रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव हैं, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में रिषभ पंत और इशान किशन हैं। तेज गेंदबाजी आलराउंडर हार्दिक पांड्या होंगे, जो मैच में चार ओवर कराने के लिए फिट हो गए हैं। स्पिन आलराउंडर्स में रवींद्र जडेजा और अक्षर पटेल हैं। जबकि स्पिनर, के तौर पर आर अश्विनत, वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर हैं। तेज गेंदबाजी में जसप्रीत बुमराह, मुहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार होंगे। रिजर्व के तौर पर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, आलराउंडर शार्दुल ठाकुर और तेज गेंदबाज दीपक चाहर होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here