उत्तराखंड। आग गया मॉनसून, अगले कुछ दिनों भारी बारिश का अलर्ट जारी

weather alert

 

उत्तराखंड में मॉनसून ने औपचारिक रूप से दस्तक दे दी है। मौसम विभाग ने राज्य में मॉनसून पहुंचने की घोषणा कर दी है। इसी के साथ राज्य के कई इलाकों में हो रही तेज बारिश ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं। कई स्थानों पर रास्तों के बंद होने तो कई स्थानों पर मार्गों पर मलबा आने की खबरें आ रहीं हैं।

उत्तराखंड में मॉनसून पहुंच गया है। बुधवार शाम मौसम विभाग ने मॉनसून के पहुंचने की औपचारिक घोषणा की है। मौसम विभाग के मुताबिक राज्य में मॉनसून अपने सामान्य समय से 9 दिन की देरी से उत्तराखंड में पहुंचा है।इसके साथ ही राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने राज्य के कई जिलों में  भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक 30 जून को देहरादून, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और चमोली में कहीं कहीं भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

बड़ी खबर। केदारनाथ दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं की गाड़ी पर गिरा बोल्डर, एक की मौत

वहीं एक जुलाई को दून, नैनीताल, बागेश्वर, पिथौरागढ़ और चमोली में कही कहीं भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने आरेंज अलर्ट जारी किया है। दो और तीन जुलाई को रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ में कहीं कहीं भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं मॉनसून ने पहले ही दिन तबाही मचानी शुरु कर दिया है। पिथौरागढ़ में दशौली गांव के किराना व्यापारी और गांव प्रधान के पति गणेश दत्त पाठक की देवीगाड़ नाले में बहने से मौत हो गई। मशक्कत के बाद उनका शव बरामद कर लिया गया। वहीं कई मार्ग बंद हैं जबकि कई स्थानों पर मलबा रिहायशी इलाकों में घुस गया है।

रुद्रप्रयाग में केदारनाथ यात्रा मार्ग भी बाधित हुआ है। खराब मौसम के चलते यात्रा रोकी गई है। वहीं बद्रीनाथ मार्ग पर भी मलबा आने से मार्ग बाधित हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here