उत्तराखंड : यहां हुई बर्फबारी, नजारे देखने पहुंचे पर्यटक

विकासनगर: मौसम ने एक बार फिर करवट बदली है। मौसम का मिजाज बदलने से जौनसार बावर की ऊंची चोटियों में शुमार लोखंडी समेत आसपास के इलाकों में बर्फबारी हुई। लोखंडी क्षेत्र में मौसम का यह चौथा हिमपात है। बर्फबारी देखने लोखंडी पहुंचे पर्यटकों ने प्रकृति के इस खूबसूरत नजारे का दीदार नजदीक से किया।

उत्तराखंड में एक बार फिर से ठंड का प्रकोप बढ़ने लगा है। बता दें कि ठंड के कारण लोग घरों में दुबक गए हैं। देहरादून समेत कई जिलों में हल्की बारिश हो रही है तो वहीं पर्वतीय इलाकों में बर्फबारी हो रही है। वहीं इस ठंड से अभी राहत नहीं मिलने वाली है।

मौसम विभाग ने देहरादून समेत चार ज़िलों में बारिश और ओलावृष्टि होने की चेतावनी जारी की है। साथ ही पहाड़ों में ऊंचाई वाले हिस्सों पर बर्फ गिरने का अनुमान जताया है। इसलिए यदि आप पहाड़ों की ओर यात्रा करने वाले हैं, तो सतर्क रहें।

मौसम विभाग के अनुसार शनिवार और रविवार को देहरादून के साथ हरिद्वार, पौड़ी और नैनीताल ज़िलों में बारिश के साथ ही ओले गिर सकते हैं। वहीं, चमोली, रुद्रप्रयाग, उत्तरकाशी, पिथौरागढ़ और बागेश्वर में कुछ बर्फबारी से मैदानी इलाकों तक कंपकंपी ठंड महसूस की जा सकती है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक, प्रदेश में अभी मौसम इसी प्रकार का बना रहेगा। जबकि, चोटियों पर हल्का हिमपात भी हो सकता है।

बता दें कि, देहरादून सहित तकरीबन पूरे प्रदेश में शनिवार सुबह से ही बादल छाए हुए है। कड़ाके की ठंड लोगों को परेशान कर रही है। इधर, बर्फबारी के चलते चमोली जनपद में 50 से अधिक गांवों में बर्फ की चादर बिछी हुई है। बद्रीनाथ धाम में करीब चार और हेमकुंड में पांच फीट तक बर्फ जम चुकी है। औली और केदारनाथ में भी बर्फबारी हुई है। बर्फबारी शुरू होने से क्षेत्र में पड़ी कड़ाके की ठंड के चलते सामान्य जनजीवन प्रभावित है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here