उत्तराखंड: अब इसकी भी चर्चा, पूर्व CM ने ढहाया ये किला!

देहरादून: राज्यपाल बेबी रानी मौर्य का अचानक इस्तीफा देना सुर्खियां बटोर रहा है। कई तरह की चर्चाएं चल रही हैं। इनमें एक चर्चा इस बात की भी है कि राज्यपाल के इस्तीफे के पीछे की वजह राज्य के एक पूर्व सीएम भी हैं। कहा जा रहा है कि पूर्व सीएम के कार्यकाल के दौरान राज्यपाल से उनकी तल्खी रही। हालांकि यह कभी खुलकर सामने नहीं आई।

अब राज्यपाल के इस्तीफे के बाद यह बात सामने आ रही है कि उनकी विदाई के पीछे पूर्व सीएम का हाथ भी है। उनके सीएम रहते राज्यपाल ने हाईकमान से उनकी शिकायत की थी, जो उनकी कुर्सी छीनने के पीछे का एक बड़ा कारण माना गया। हालांकि, उनके साथ कई दूसरे मसले भी थे, लेकिन फिलहाल इन्हीं बातों की चर्चा चल रही है।

राज्यपाल के इस्तीफे के पीछे कुछ अन्य कारण में भी गिनाए जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि पिछले दिनों ओपन यूनिवर्सिटी में 56 नियुक्तियों का मामला सामने आया था, जिसके जांच के राज्यपाल ने सीधे आदेश कर दिए थे। यूनिवर्सिटी में आगेरा के प्रोफेसर को कुलपति बनाने का मामला भी चर्चा में रहा था। हालांकि, बाद में उनको हटा दिया गया।

मीडिया रिपोर्ट्स में इस बात की भी चर्चा है कि विश्वविद्यालयों के लिए जरूरी दस्तावेजों की छपाई पहले राज्य में ही होती थी, लेकिन बेबी रानी मौर्य के राज्यपाल बनने के बाद छपाई का ठेका आगरा की किसी कंपनी को दे दिया गया था। इस तरह की चर्चाओं के बीच पूर्व सीएम की चर्चा सबसे ज्यादा हो रही है। सच्चाई चाहे जो भी हो, लेकिन एक बात तो तय है कि चर्चा ऐसे ही नहीं होती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here