उत्तराखंड : PM मोदी ने जिम में आजमाया हाथ, जमकर वायरल हो रही फोटो


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अलग अंदाजों के लिए जाने जाते हैं। वो हमेशा ही कुछ ना कुछ ऐसा करते हैं कि हर कोई उनकी तारीफ करने लगता है। ना चाहते हुए भी लोगों उनकी ओर आकर्षित हो जाते हैं। मेरठ के सलावा गांव में प्रदेश के सबसे बड़े खेल विश्वविद्यालय का शिलान्यास करने पहुंचे पीएम मोदी उद्घाटन से पहले वर्कआउट करने पहुंचे। खेल प्रदर्शनी का निरीक्षण करने के दौरान पीएम मोदी ने व्यायाम करने वाली मशीन पर भी हाथ आजमाया। उन्होंने मशीन के बारे में जानकारी ली और व्यायाम भी करके देखा।

प्रधानमंत्री खेल उपकरणों का अवलोकन करने के बाद मंच पर पहुंचे। यहां जोरदार तालियों के साथ मेरठ की जनता ने पीएम मोदी का स्वागत किया। पीएम मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि पहले बेटियां घर से निकलने में डरती थीं। आज मेरठ की बेटियां खेल में अपना परचम लहरा रही हैं, नाम रोशन कर रही हैं। कहा कि 21वीं सदी के भारत में सबसे बड़ा दायित्व युवाओं के पास ही है।

खेल विश्वविद्यालय के शिलान्यास से पहले पीएम मोदी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स पहुंचे और जिम का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने खुद भी जिम में वर्कआउट किया। प्रधानमंत्री ने जिम करने के अलावा इन जिम मशीनों का जायजा लिया। पीएम मोदी ने यहां फिट इंडिया की मिसाल पेश की। प्रधानमंत्री का ये वर्कआउट वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा यहां मेरठ के सोतीगंज बाजार में गाड़ियों के साथ होने वाले खेल का भी अब खेल खत्म हो रहा है। अब उत्तर प्रदेश में असली खेल को बढ़ावा मिल रहा है। यूपी के युवाओं को खेल की दुनिया में छा जाने का मौका मिल रहा है। पीएम मोदी ने कहा कि युवा नए भारत का कर्णधार भी है, विस्तार भी है। युवा नए भारत का नियंता भी है, नेतृत्वकर्ता भी है। आज के युवाओं के पास प्राचीनता की विरासत भी है, आधुनिकता का बोध भी है। जिधर युवा चलेगा उधर भारत चलेगा। और जिधर भारत चलेगा उधर ही अब दुनिया चलने वाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here