उत्तराखंड : बेरोजगारों को ठगता था ये शातिर कछुआ, पुलिस ने किया गिरफ्तार

हरिद्वार: नौकरी के नाम पर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हाल ही में देहरादून सचिवालय और विधानसभा में नौकरी के नाम ठगी के मामले सामने आए थे। पहले भी इस तरह के मामले सामने आते रहे हैं। अब हरिद्वार में भी बेरोजगार युवाओं से ठगी का बड़ा मामला सामने आया है। ये ठग कई लोगों को अपने जाल में फंसाकर चूना लगा चुका है। ठगी के लिए ये राष्ट्रीय स्तर के नेताओं के साथ फोटो खिंचवा कर बेरोजगार युवाओं को अपने प्रभाव में ले लेता था।

सौरभ कौशिक उर्फ कछुआ को हरिद्वार की रानीपुर पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। सौरभ नेताओं के साथ खींची अपनी फोटो बेरोजगार युवाओं को दिखाकर झांसे में लेता था। सौरभ बेरोजगार युवाओं को कार्मिक विभाग दिल्ली, शिक्षक और नर्स के पद पर नौकरी लगवाने के नाम पर फर्जी नियुक्ति पत्र जारी कर 40 लाख से अधिक की की ठगी कर चुका है। रानीपुर कोतवाल कुंदन सिंह राणा ने बताया कि टिबड़ी निवासी दुर्गा प्रसाद ने कि आरोपी से उसकी मुलाकात देहरादून में हुई थी।

उसने कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग दिल्ली में क्लर्क की नौकरी लगवाने के नाम पर सौरभ कौशिक उर्फ कछुआ निवासी गंगा विहार थाना गोकुलपुरी दिल्ली, मनोज, सोमेश पंत और दीपक ने दुर्गा प्रसाद से दो लाख रुपये लिये। नौकरी भी नहीं लगवाई और पैसे मांगने पर जान से मारने की धमकी दी। देहरादून नगर कोतवाली में पिछले साल जून में जीरो एफआईआर दर्ज की गई। इसके बाद मुकदमा देहरादून से रानीपुर कोतवाली ट्रांसफर हो गया।

पुलिस ने आरोपी सौरभ और उसके साथियों की गिरफ्तारी के लिए कई बार दबिश दी। गिरफ्तारी नहीं होने पर गैर जमानती वारंट लिया गया। पुलिस के अनुसार इस बीच सौरभ की दिल्ली में लोकेशन मिली। पुलिस ने जाल बिछाकर एक टीम को दिल्ली भेजा और आरोपी के घर पर छापा मारा और उसे दबोच लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here