उत्तराखंड : विधानसभा में नौकरी के नाम पर ठगी, लगाई लाखों की चपत

देहरादून: विधानसभा में भर्ती प्रक्रिया चल रही है। लेकिन, इस भर्ती को होने से पहले ही नौकरी के नाम पर ठगी के मामले सामने भी आने लगे हैं। नौकरी लगवाने के झांसा देकर तीन युवकों को ठग लिया गया। तीनों को ही सहायक समीक्षा अधिकारी पद पर भर्ती कराने को कहा गया था। उनसे नौ लाख रुपये लिए गए। आरोपी ने खुद की पहचान राज्यपाल और उच्चाधिकारियों से होनी बताई थी। अब न नौकरी लगवाई और न ही रुपये वापस किए। मामले में एसएसपी के आदेश नेहरू कॉलोनी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है।

नेहरू कॉलोनी निवासी यशपाल सिंह निवासी ने शिकायत की है। उनकी मुलाकात प्रवेश खंडूरी निवासी कारगी चौक, बंजारावाला रोड से हुई थी। प्रवेश ने कहा था कि उसकी जान पहचान में एक व्यक्ति है जो विधानसभा में सरकारी नौकरी लगवा सकता है। उसने यह भी कहा था कि वो उत्तराखंड की तत्कालीन राज्यपाल का खास है।

इसके बाद प्रवेश खंडूरी ने अनिरुद्ध शर्मा निवासी पशुपति हाईट्स, दून यूनिवर्सिटी रोड, मोथरोवाला से मिलाया। अनिरुद्ध शर्मा ने कहा कि 8 लोगों को नौकरी पर लगा सकते हैं। नौकरी सहायक समीक्षा अधिकारी के पद पर लगेगी और एक महीने में नियुक्ति पत्र मिल जाएगा। एक व्यक्ति की नौकरी के लिए 10 लाख की डिमांड की।

रिश्तेदारों से कर्ज लेकर तीन-तीन लाख रुपये कुल नौ लाख रुपये और शैक्षिक प्रमाणपत्र दे दिए। पैसा लेने के बाद किसी न किसी बहाने से टालता रहा। बताया की नौ माह बीतने के बाद भी पैसा वापस नहीं दिया है। पुलिस के अनुसार मोहन सिंह, अतुल रावत और यशपाल सिंह से ठगी की शिकायत पर प्रवेश खंडूरी निवासी कारगी चौक बंजारावाला, अनिरुद्ध शर्मा निवासी पशुपित हाइट्स के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here