उत्तराखंड ब्रेकिंग: जौलीग्रांट एयरपोर्ट लाए जा रहे शहीदों के पार्थिव शरीर, हेलीकॉप्टर से पहुंचाये जाएंगे गांव


देहरादून: जम्मू-कश्मीर के पुंछ में शहीद हुए उत्तराखंड के दो जवानों की शहादत के बाद से राज्यभर में शोक की लहर है। आतंकियों से लोहा लेते हुए टिहरी निवासी विक्रम सिंह नेगी और चमोली जिले के योगंबर सिंह आतंकियों से लोहा लेते हुए गत गुरुवार को घायल हो गए थे। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। सीएम धामी दोनों शहीद जवानों को जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर ही श्रद्धांजलि देंगे।

जानकारी के अनुसार शहीद जवानों के शवों को लेकर सेना का विशेष विमान जम्मू-कश्मीर से रवाना हो चुका है। एक से डेढ़ घंटे के भीतर विमान जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर पहुंचेगा। उसके बाद दोनों जवानों के पार्थिव शरीर उनके गांव भेजे जाएंगं। जौलीग्रांट से शव हेलीकॉप्टर से शव को उनके गांव भेजा जाएगा।

गुरुवार की शाम से पुंछ जिले के मेंढर में काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन चल रहा था, जो अभी जारी है। ऑपरेशन के दौरान भारी गोलीबारी हुई। जिसमें राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी और राइफलमैन योगंबर सिंह गंभीर रूप से घायल हो गए और बाद में उनकी मौत हो गई।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जम्मू.कश्मीर के पुंछ जिले में आतंकी मुठभेड़ के दौरान उत्तराखंड के दो जवानों के शहीद होने पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राइफलमैन विक्रम सिंह नेगी और योगंबर सिंह ने देश सेवा के लिए अपने प्राणों का सर्वाेच्च बलिदान दिया हैए जिसको कभी भुलाया नहीं जा सकता है। मुख्यमंत्री ने दोनों शहीद जवानों के परिजनों को इस दुख की घड़ी में धैर्य रखने की कामना की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here