संवरेगा कंडोलिया-किनास ट्रैक, पर्यटन दिवस पर DM ने दिए DPR बनाने के निर्देश

पौड़ी: विश्व पर्यटन दिवस के अवसर पर पर्यटन विभाग की ओर से आयोजित समावेशी विकास के लिए पर्यटन थीम के तहत जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे ने कंडोलिया से किनास पर्वत तक ट्रैक पर जा रहे प्रतिभागियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिलाधिकारी ने कहा कि विश्व पर्यटन दिवस को मनाने का प्रमुख उद्देश्य पर्यटक स्थलों का विकास करने के साथ ही संरक्षण व नैसर्गिंक सुंदरता को बढ़ावा देना है।

किनास पर्वत ट्रैक में होटल एसोसिएशन के सदस्यों, विद्यालय के छात्र-छात्राओं व स्थानीय निवासियों ने हिस्सा लिया। विश्व पर्यटन दिवस की अवसर पर आयोजित ट्रैकिंग कार्यक्रम के अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि आज के दिन ही 1970 में संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा प्रस्ताव पारित किया गया तथा प्रथम बार 1980 में विश्व पर्यटन दिवस मनाया गया। तब से हर वर्ष 27 सितंबर को विश्व पर्यटन दिवस मनाया जाता है। उन्होंने कहा कि इस वर्ष विश्व पर्यटन दिवस की थीम समावेशी विकास के लिए पर्यटन रखी गयी है।

उन्होंने कहा कि किनास पर्वत पर ट्रैक का आयोजन पूर्व में भी किया जा चुका है। पर्यटन विभाग द्वारा पूर्व में इस ट्रैक को बनाया गया था, जिसका पर्यटन को बढ़ावा देने की दृष्टि से सौन्दर्यीकरण किया जाना है। जिलाधिकारी ने कहा कि इसके लिए शीघ्र ही डीपीआर तैयार करने हेतु संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here