उत्तराखंड में मौसम का रेड अलर्ट जारी, भारी पड़ सकते हैं ये चार दिन

weather alertउत्तराखंड में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। आशंका है कि अगले चार दिन मौसम के लिहाज से बेहद भारी हो सकते हैं। मौसम विभाग ने राज्य के कई पर्वतीय जिलों के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है।

उत्तराखंड में मौसम का पूर्वानुमान जारी किया गया है। इस पूर्वानुमान के अनुसार 14 सितंबर को चंपावत, पिथौरागढ़, बागेश्वर, रुद्रप्रयाग और टिहरी में भारी बारिश की आशंका जताई गई है।

मौसम विभाग के मुताबिक 15 तारीख को अल्मोड़ा, पौड़ी, उत्तरकाशी, उधमसिंह नगर को छोड़कर पूरे प्रदेश में बारिश का अनुमान जताया गया है। वहीं 16 सितंबर को अल्मोड़ा, पौड़ी और ऊधमसिंहनगर को छोड़कर बाकी दस जिलों के लिए भारी बारिश का अलर्ट है। यहां यलो अलर्ट रहेगा।

बड़ी खबर। चंपावत के ‘लापता’ SDM शिमला में मिले

17 सितंबर के लिए मौसम विभाग ने पिथौरागढ़, बागेश्वर और चंपावत के लिए रेड अलर्ट जारी किया गया है। यहां भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जताई गई है। ऐसे में ये बारिश किसी बड़ी आपदा का कारण बन सकती है। लिहाजा आपदा प्रबंधन विभाग के साथ ही अन्य इकाइयों को भी अलर्ट मोड पर रखा गया है।

किसी भी आपात स्थिती से निपटने के लिए सभी सुविधाओं को दुरुस्त रखने की सलाह दी गई है। इसके साथ ही पुलिस को भी अलर्ट मोड में रखा गया है। किसी भी हालात में अधिकारियों को अपने मोबाइल फोन स्विच ऑन रखने होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here