उत्तराखंड: मेडिकल कॉलेज में रैगिंग, पांच पर कार्रवाई, जांच जारी

देहरादून: दून मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का बड़ा माला सामने आया था। मामले की शिकायत कॉलेज के प्राचार्य और सीएम पोर्टल पर की गई थी, जिसके बाद हड़कंप मच गया था। अब इस मामले में दून मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने कार्रवाई की है। इस मामले के पांच छात्रों को छात्रावास से निष्कासित कर दिया गया है। कॉलेज ने रविवार को पांच एमबीबीएस छात्रों को छात्रावास से निष्कासित कर दिया है।

कॉलेज प्रशासन की मानें तो मामले की जांच अभी जारी है। कुछ दिन पहले राजकीय दून मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का मामला सामने आया था। किसी ने प्राचार्य को गुमनाम पत्र लिखकर इस बारे में शिकायत कर दी थी। साथ ही मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी इसकी प्रति दी गई थी। इसके बाद से कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मचा हुआ है। इस बाबत प्राचार्य ने जांच कमेटी गठित कर गोपनीय जांच शुरू कर दी थी।

जानकारी के अनुसार यह मामला दो सप्ताह पुराना था। रैगिंग की सूचना से कॉलेज प्रशासन में भी हड़कंप मच गया है। प्राचार्य डॉ. आशुतोष सयाना की ओर से जांच कमेटी गठित कर गोपनीय तरीके से मामले की जांच कराई जा रही है। जांच कमेटी में शामिल अधिकारियों ने मामले की तह तक जाने के लिए एमबीबीएस के जूनियर छात्रों के प्रतिनिधियों के साथ ही वरिष्ठ छात्रों से भी पूछताछ की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here