उत्तराखंड ब्रेकिंग: हरदा सिकंदर पर धामी जितेंदर, देखिये क्या कहता है नया चुनावी सर्वे

देहरादून: 2022 के चुनाव को लेकर भाजपा और कांग्रेस लगातार एक-दूसरे पर हमला कर रहे हैं। चुनाव को लेकर सभी राजनीति दलों के अपने-अपने दावे हैं। इन दावों के बीच एबीपी और सी-वोटर के सर्वे में बड़ा खुलासा हुआ है। इस सर्वे के अनुसार राज्य में फिर से भाजपा की सरकार बन सकती है।

लेकिन, इस सर्वें में जो सबसे बड़ी बात है, वो यह है कि मुख्यमंत्री पद के लिए पूर्व सीएम हरीश रावत राज्य के लोगों की पहली पसंद है। खास बात यह है कि हरीश रावत की लोकप्रियता में उछाल आया है। जबकि धामी की लोकप्रियता में कोई खास बदलाव नहीं हुआ है।

अब संकट यह है कि राज्य के लोगों ने मुख्यमंत्री के लिए पहली पसंद भले ही हरीश रावत को बताया हो, लेकिन सत्ता भाजपा के पास जाती नजर आ रही है। इस लिहाज से कांग्रेस के लिए अच्छी और बुरी खबर दोनों ही हैं। अब देखना होगा कि भाजपा कैसे आगे बढ़ती है और हरीश रावत की लोकप्रियता कांग्रेस की डबूती नाव को किस तरह से पार करा सकते हैं।

सर्वे में सीएम के लिए पूर्व सीएम हरीश रावत पहली पंसद हैं। जबकि दूसरे नंबर पर सीएम धामी हैं। अनिल बलूनी तीसरे और कर्नल अजय कोठियाल चौथे नंबर पर हैं। भाजपा को सर्वें में 42 से 46, कांग्रेस को 21 से 25 और आम आदमी पार्टी 0 से 4 जबकि अन्य के खाते में 2 सीटें जाती हुई नजर आ रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here