BJP के बाद अब कांग्रेस ने भी किया नेतृत्व परिवर्तन, पंजाब के CM ने दिया इस्तीफा

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंजाब सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया है. वे पांच साल का कार्यकाल पूरा नहीं कर पाए. उन्होंने राजभवन जाकर राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया. सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद अमरिंदर सिंह ने कहा कि जिस पर भरोसा हो उसे कांग्रेस अध्यक्षा मुख्यमंत्री बनाएं.

सरकार चलाने को लेकर मेरे ऊपर संदेह किया गया. मेरा अपमान किया गया. मैं अभी कांग्रेस पार्टी में हूं. सुबह मैंने कांग्रेस अध्यक्षा को इस्तीफे की जानकारी दी. मेरे रास्ते खुले हैं, सभी विकल्पों पर विचार करूंगा. समर्थकों से बात कर आगे का फैसला लूंगा.

कांग्रेस आलाकमान के आदेश पर आज शाम 5 बजे चंडीगढ़ में कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में सभी विधायकों को शामिल होने को कहा गया है. सियासी गलियारों में इसे कैप्टन की अग्निपरीक्षा कहा जा रहा है.

कांग्रेस विधायकों की बैठक से पहले अब प्रदेश के पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपने एक ट्वीट से खलबली मचा दी है. सुनील जाखड़ ने ट्वीट किया है. राहुल गांधी ने बेहद उलझी हुई गुत्थी के पंजाबी संस्करण के समाधान का रास्ता निकाल लिया है.

आश्चर्यजनक ढंग से नेतृत्व के इस साहसिक फैसले से न सिर्फ पंजाब कांग्रेस के झगड़े को खत्म किया गया है, बल्कि इससे कार्यकर्ता भी खुश हो गए हैं. इसने अकालियों की बुनियाद हिला दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here