बागेश्वर ब्रेकिंग : 54 लोग फंसे, चार की मौत, दो लापता

बागेश्वर : बीते दिनों उत्तराखंड में बारिश कहर बनकर बरसी। आफत की इस बारिश ने अपने आघोष में 62 जिंदगियां ले ली। गुरुवार तक 62 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं। आपको बता दें कि बड़ी खबर बागेश्वर से है जहां गुरुवार को सुंदरढूंगा घाटी में चार पर्यटकों की मौत की खबर मिली है। वहीं कहा जा रहा है कि 54 लोग भी यहां फंसे हुए हैं। दो लोग लापता बताए जा रहे हैं। टीमों द्वारा रेस्क्यू जारी है।

मिली जानकारी के अनुसार बागेश्वर के पिंडारी, सुंदरढूंगा व कफनी ग्लेशियर क्षेत्र में अभी भी 54 लोग फंसे हुए हैं। वहीं सुंदरढूंगा घाटी में मैकतोली, भानूटी ग्लेशियर के आस-पास ट्रेक पर गए चार पर्यटकों की मौत हो गई है और दो पर्यटक लापता हैं। यह जानकारी उनके साथ बतौर पोर्टर गए सुंदरढूंगा से सुरेंद्र सिंह पुत्र हरक सिंह ने दी है। कफनी ग्लेशियर ट्रेक में 20 गांव वाले भी फंसे हुए हैं। वहीं जिला सूचना अधिकारी कार्यालय ने भी इसकी पुष्टि की है।

पोर्टर सुरेंद्र ने बताया कि एक घायल समेत 4 लोग खाती गांव वापस लौट आए हैं। वहीं देर से हरकत में आए जिला प्रशासन ने पिंडारी की तरफ दो टीमें राहत-बचाव के लिए भेज दी हैं। कपकोट के एसडीएम परितोष वर्मा ने बताया कि सुंदरढूंगा की तरफ भी एसडीआरएफ की टीम रवाना कर दी गई है। इसके अलावा मेडिकल टीम भी रवाना हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here