उत्तराखंड : आपके खाते पर भी है साइबर ठग की नजर, सेना के जवान के खाते में लगाई सेंध

देहरादून: साइबर ठग लगातार लोगों को निशाना बना रहे हैं। ठगी के नए-नए तरीके अपना रहे हैं। ऐसा ही एक मामला देहरादून में सामने आया है। योनो एप अपडेट करने के नाम पर साइबर ठग ने सेना के जवान के खाते से 57 हजार रुपये निकाल लिए। जवान जाधव चेतन ने बताया कि वह गढ़ी कैंट स्थित मिलिट्री अस्पताल में तैनात है। उसका खाता स्टेट बैंक आफ इंडिया में है।

उन्होंने मोबाइल पर योनो एप डाउनलोड किया है, जो कि चल नहीं रहा था। चार सितंबर को उन्होंने गूगल से कस्टमर केयर नंबर निकाल उस पर फोन किया तो सामने वाले व्यक्ति ने मोबाइल पर एक मैसेज भेजा और कहा कि अब एप सही चलने लगेगा। इसके बाद भी जब एप नहीं चला तो उन्होंने फिर बात की।

शातिर साइबर ठग ने एक लिंक भेजकर उस पर क्लिक करने को कहा। लिंक पर क्लिक करते ही जवान के खाते से 57 हजार रुपये उड़ गए। ऐसे ही कई मामले सामने आ रहे हैं। साइबर पुलिस लगातार लोगों को इस तरह के लिंग पर क्लिक नहीं करने की अपील करते रहते हैं जागरूक भी करते हैं।

बावजूद लोग साइबर ठगों के झांसे में आ जाते हैं। साइबर पुलिस ने नंबर भी जारी किया है, जिस तुरंत फोन कर आपकी शिकायत दर्ज हो जाएगी और पैसे को सुरक्षित बचाने में मदद मिल सकती है। साइबर इपराधों के मामले में राजधानी देहरादून देश के टॉप 10 शहरों में शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here