गूगल से पिज्जा कस्टमर केयर का नंबर निकालकर कॉल करना पड़ा महंगा, खाते से उड़े 84 हजार

रुद्रपुर : उत्तराखंड में साइबर ठगों का जाल फैलता जा रहा है। आए दिन मासूम लोग इसका शिकार हो रहे हैं। साइबर ठग कई लोगों से अब तक लाखों करोड़ों रुपये की ठगी कर चुके हैं हालांकि पुलिस ने कई मामलों के खुलासे किए और कई आरोपियों को सलाखों के पीछे भेजा है। वहीं ताजा मामला रुद्रपुर का है जहां मलिक कालोनी निवासी व्यक्ति को गूगल से पिज्जा कस्टमर केयर नंबर लेकर कॉल करना महंगा पड़ गया। एनी डेस्क एप डाउनलोड करने के बाद उनके खाते से 84 हजार रुपये उड़ गए। मैसेज को देख उसकी आंखें खुली की खुली रह गई। वहीं पीड़ित ने  इसकी शिकायत साइबर थाने में की और कार्रवाई की मांग की। मामले में पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

मिली जानकारी के अनुसार रुद्रपुर के मलिक कालोनी निवासी रवि ग्रोवर ने बताया कि 30 जून को उन्होंने गूगल से पिज्जा कस्टमकर केयर का नंबर निकाला। इसके बाद ऑर्डर करने के लिए नंबर पर फोन किया तो फोन पर बताया गया कि वह अपने मोबाइल पर एनी डेस्क एप डाउनलोड कर लें और उसने एप डाउनलोड कर लिया। आरोप है कि इस दौरान पांच रुपये का ट्रांजेक्शन भी उसके बताए अनुसार कर दिया। जिसके बाद उनके पंजाब एंड सिंध बैंक के खाते से 5 बार में 84888 रुपये निकल गए। ये देखते हुए उसके होश उड़ गए औऱ वो समझ गया कि उसके साथ ठगी हुी है।

उसने तुरंत इसकी शकियत साइबर थाना पुलिस से की और कार्रवाई की मांग की। साइबर थाना पुलिस की जांच के बाद रुद्रपुर कोतवाली पुलिस ने अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। कोतवाल बिजेंद्र शाह ने बताया कि जांच की जा रही है। इसके बाद मामले में आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here