उत्तराखंड ब्रेकिंग: CM धामी ने कहा – देश के अभिभावक हैं PM मोदी, गिनाई अपने कार्यकाल की उपलब्धियां

ऋषिकेश: सीएम धामी ने देवभूमि की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सेवा के 20 साल पूरे हो रहे हैं। सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमारे लिए प्रेणास्रोत हैं। उन्होंने कहा कि यह महारे लिए खुशी की बात है कि पीएम मोदी हमारे बीच में हैं। सीएम धामी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश विश्वगुरु बनने की ओर अग्रसर है।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में पीएम मोदी ने एक अभिभावक के रूप में पूरे देश का हाथ थामा और कोरोना में देशवासियों का हौसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि देश के साथ ही दुनिया को भी वैक्सीन दी है। सीएम धामी ने पीएम मोदी का आभार जताया। उन्होंने कहा कि आपने मुझ जैसे सैनिक पुत्र को भी राज्य का मुख्य सेवक बनाया है। सीएम धामी ने कहा कि सैनिकों के प्रति आपका प्यार और सम्मान दुनिया जानती है। आप अपनी हर दीपावली सैनिकों के साथ मनाते हैं।

उन्होंने कहा कि देश में स्वास्थ्य सेवाओं में शानदार काम हुआ है। देश में आज एम्स को पूरा नेटवर्क खड़ा हो रहा है। आत्मनिर्भर भारत से लेकर उज्जवला योजना तक कई ऐसी योजनाएं हैं, जिनसे देश प्रगति पथ पर बढ़ रहा है। कश्मीर से धारा 370 हटाना और राम मंदिर का निर्माण भी हो रहा है।

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड में देवों की भूमि और वीरों की भूमि है। उन्होंने कहा कि राज्य के प्रति पीएम मोदी को खास लगाव हैं। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है। केदारनाथ धाम में पुर्ननिर्माण कार्य तेजी से चल रहे हैं।

भारतमाला प्रोजेक्ट और ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल लाइन के लिए सीएम ने पीएम मोदी का आभार जताया। उन्होंने केदारनाथ पुर्ननिर्माण कार्यों और बद्ररीनाथ धाम के मास्टर प्लान की जानकारी भी थी। साथ ही राज्य में उड़ान योजना की प्रगति के बारे में बताया। टिहरी लेक योजना के लिए आभार जताया।

सीएम धामी ने अपने कार्यकाल की जानकारियां भी दी। उन्होंने कहा कि 24 हजार पदों पर भर्ती प्रक्रिया चल रही है। कोरोनाकाल में प्रभावित लोगों के लिए हत पैकेज जारी किए गए हैं। उन्होंने आययुष्मान कार्ड की जानकारी भी पीएम मोदी को दी। सीएम धामी ने कहा कि राज्य में वैक्सीनेशन भी तेजी से चल रहा है।

उन्होंने बताया कि राज्य के पीएम केयर्स फंड से 25 ऑक्सीजन प्लांट काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमने यह प्रण लिया है कि राज्य के आखिरी छोर पर बैठक व्यक्ति तक विकास पहुंचाना हमारा लक्ष्य है। उन्होंने अंत में स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी कही गई पंक्तियां भी दोहराई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here