उत्तराखंड : बाड़ाहोती में फिर दिखे चीनी सैनिक, पहले भी कर चुके हैं घुसपैठ!

चमोली: भारत-चीन बॉर्डर पर उत्तराखंड में बाड़ाहोती में चीनी सैनिकों की मौजूदगी फिर देखी गई है। मामले की जानकारी स्थानीय लोगों ने दी है। हालांकि, इस मामले में अब तक ना तो प्रशासन की ओर से कोई जानकारी दी गई है और ना ही सरकार ने इसकी पुष्टि की है। सीएम ने कहा कि हमारे जवान सीमा पर मुस्तैदी के साथ तैनात हैं।

इस मामले में सीएम पुष्कर सिंह धामी से जब यह सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें इस संबंध में अभी कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी अंतरराष्ट्रीय सीमाओं पर सेना व आईटीबीपी के जवान मुस्तैदी से तैनात हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी तरह की घुसपैठ होती है तो हाईकमान को तुरंत ही सूचित कर दिया जाएगा।

सीएम ने भरोसा दिलाया कि प्रदेश में हर नागरिक और बॉर्डर पूरी तरह से सुरक्षित हैं। सुशासन के सवाल पर सीएम ने बताया कि अफसरों को इस संबंध में सख्त निर्देश दे दिए गए हैं। अफसरों को बता दिया गया है कि सरकार-शासन और अफसरों के पास जनता या जनप्रतिनिधियों का काम आए या फरियाद, उनका तत्काल निस्तारण किया जाए।

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, पूर्वी लद्दाख में तनाव के बाद चीन ने उत्तराखंड के बाड़ाहोती इलाके को टारगेट किया है और वहां उकसाने वाली हरकत की है। खबर है कि बीती 30 अगस्त को बाड़ाहोती के पास 100 से अधिक चीनी सैनिक पहुंचे थे, जहां उन्होंने एक कच्चा पुल तोड़ दिया। वो भारतीय सीमा में करीब पांच किलोमीटर तक अंदर घुस आए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here