उत्तराखंड: राज्य को अनिल बलूनी की एक और सौगात, मिलेगा पहला इंटरनेट एक्सचेंज

देहरादून: राज्यसभा सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी ने राज्य को एक और सौगात दी है। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पूर्व देश के सूचना एवं प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्रालय में राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर से उत्तराखंड में इंटरनेट एक्सचेंज की स्थापना का अनुरोध किया था। उस प्रस्ताव को भारत सरकार ने स्वीकार कर लिया है।

बलूनी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री 1 नवंबर 2021 को उत्तराखंड के पहले इंटरनेट एक्सचेंज का देहरादून में उद्घाटन करेंगे। इंटरनेट एक्सचेंज से लाभ यह होगा कि हमारे इंटरनेट की गति बढ़ जाएगी। दुर्गम क्षेत्रों में भी सहज रूप से हमें नेट की सुविधा प्राप्त होगी। ऑनलाइन पढ़ाई करने वाले विद्यार्थियों, वर्क फ्रॉम होम से जुड़े नौजवानों व सरकारी विभागों, गैर सरकारी संस्थानों को अपने ऑनलाइन कार्यों में सुविधा होगी।

साथ ही उत्तराखंड में कॉल सेंटर्स और बीपीओ संस्थानों की संभावना बढ़ जाएगी जो कि प्रत्यक्ष रूप से राज्य के नौजवानों के लिए रोजगार के नए द्वार खोलेगी। प्रधानमंत्री मोदी जी के नेतृत्व में उत्तराखंड में अभूतपूर्व विकास हम देख रहे हैं और उत्तराखंड को देश का अग्रणी राज्य बनाने के लिए कृतसंकल्प हैं। उन्होंने कहा कि मेरा प्रयास रहेगा कि उत्तराखंड के प्रत्येक जनपद में ऐसे ही सक्षम इंटरनेट एक्सचेंज की स्थापना हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here