बिछड़े बच्चों से मिलती मां की ये तस्वीरें देख उत्तराखंड पुलिस को आप सैल्यूट करेंगे

uttarakhand police photos

 

ऐसी ही कुछ तस्वीरें हम आज आपके साथ साझा कर रहें हैं। ये तस्वीरें संभव हों कि आपने पहले भी सोशल मीडिया पर देखी हों लेकिन हमें यकीन है कि आप इन तस्वीरों को हमारी पोस्ट पढ़ने के बाद फिर एक बार देखेंगे और महसूस करेंगे।

 

इन तस्वीरों तक पहुंचे इससे पहले इनसे जुड़े घटनाक्रम का जिक्र जरूरी है। दरअसल केदारनाथ यात्रा पर एक महिला अपने दो बच्चों के साथ पैदल मार्ग से निकली थी। इसी दौरान उसके दोनों बच्चे उससे बिछड़ गए। चूंकि केदारनाथ पैदल मार्ग पर इस समय भारी भीड़ है लिहाजा महिला को आसपास अपने बच्चे नहीं दिखे।

 

अपने बच्चों से बिछड़ी मां परेशान हो उठी। इस बात की सूचना पुलिस तक पहुंची। उत्तराखंड पुलिस ने अपनी पुलिसिंग के रिकॉर्ड को बरकरार रखते हुए बच्चों की तलाश शुरु की। हजारों लोगों की भीड़ में पुलिस ने दोनों बच्चों को चार घंटे की मशक्कत के बाद ट्रेस कर लिया और उन्हें उनकी मां तक ले आए।

गंगोत्री हाईवे पर हादसा, 2 की मौत, कई यात्री घायल, रात में कैसे निकला टेंपो ट्रैवेलर?

अपने कलेजे के टुकड़ों को अपने सामने देख मां का भावुक होना स्वाभाविक था। मां दोनों बच्चों को अपने सीने से लगाकर फफक फफक कर रो पड़ी। वो कभी अपने बच्चों को देखती और कभी उत्तराखंड पुलिस के जवानों को। एक मां की आंखों में खुशी के आंसू थे मनोभावों में पुलिस के जिंदगी भर की दुआएं। एक मां के बिछड़े बच्चों से मिलने के दौरान की तस्वीरें सोशल मीडिया पर लोगों के लिए चर्चा का विषय बनी हुईं हैं।

 

चार धाम यात्रा के दौरान उत्तराखंड पुलिस की ऐसी न जाने कितनी ही तस्वीरें सामने आईं हैं। किसी तस्वीर में किसी बुजुर्ग को अपने कंधों पर लादे पुलिस कर्मी दिखते हैं तो किसी तस्वीर में बारिश और बर्फबारी के बीच चौकस निगाहें दिखती हैं। ऐसी तस्वीरें तसल्ली देती हैं और उत्तराखंड पुलिस फोर्स के प्रति आश्वस्त करती हैं।

अगर आपको ये खबर अच्छी लगी तो इसे सोशल मीडिया पर शेयर करना न भूलें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here