गंगोत्री हाईवे पर हादसा, 2 की मौत, कई यात्री घायल, रात में कैसे निकला टेंपो ट्रैवेलर?

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा इस बार कई यात्रियों के लिए उनके जीवन की अंतिम यात्रा साबित हो रही है। राज्य में चार धामों में दर्शन के लिए आने वाले लगभग 100 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं सड़क दुर्घटनाओं में भी पांच लोगों की मौत हो चुकी है।

ताजा हादसा गंगोत्री राजमार्ग पर कोपांग के पास हुआ है यहां यात्रियों से भरा एक टेंपो ट्रैवेलर खाई में पलट गया है। इस हादसे में दो तीर्थयात्रियों की मौत हो गई है जबकि एक दर्जन के करीब लोग घायल हुए हैं।

बताया जा रहा है कि ये हादसा रात लगभग डेढ़ बजे के आसपास हुआ। हैरानी है कि राज्य के पर्वतीय मार्गों पर इतनी रात में कैसे वाहन चल रहें हैं? जबकि इतनी 10 बजे के बाद यात्री वाहन को चलने से रोकने की बात कही गई थी।

फिलहाल बताया जा रहा है कि रात जब हादसा हुआ तब टेंपो ट्रैवेलर में 15 लोग सवार थे। टेंपो ट्रैवेलर के पलटने के बाद दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। वाहन दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना मिलने के बाद कोपांग में तैनात 35वीं वाहिनी आईटीबीपी ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और दुर्घटना में घायल लोगों को हर्षिल में प्राथमिक उपचार देने के बाद उत्तरकाशी जिला अस्पताल भेज दिया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here