उत्तराखंड: करवट बदलेगा मौसम, येलो अलर्ट जारी, रहें सावधान

 

देहरादून: लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है। मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। पूर्वानुमान के अनुसार ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली चकमने, तेज बौछारें और तेज हवाएं चल सकती हैं। आज और कल उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ के हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

राज्य के बाकी हिस्सों में भी कहीं-कहीं हल्की बारिश का अनुमान है। पांच और छह मई को भी इन पर्वतीय जिलों में बारिश के आसार बने रहेंगे, लेकिन मैदानी इलाकों में मौसम शुष्क रहेगा। देहरादून में मंगलवार शाम को तेज हवाएं चलीं। इस दौरान धूल-मिट्टी उड़ने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। शहर के कुछ इलाकों में बूंदाबंदी भी हुई। दिनभर आसमान में हल्के बादल छाए रहे। अधिकतम तापमान 35.7 और न्यूनतम तापमान 23.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

बदरीनाथ धाम में मंगलवार दोपहर बाद नर-नारायण और नीलकंठ पर्वत पर हुई बर्फबारी से तापमान गिर गया। इससे कपाट खुलने से पहले इंतजामों में जुटे सरकारी कर्मचारियों और व्यापारियों को दिक्कतें उठानी पड़ीं। बदरीनाथ में मंगलवार को सुबह से ही मौसम खराब रहा। दोपहर बाद नर-नारायण और नीलकंठ पर्वत पर हिमपात शुरू हो गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here