उत्तराखंड में मौसम। जारी हुआ यलो अलर्ट, रहिए सावधान

weather alert

उत्तराखण्ड में मौसम ने करवट बदली है। बुधवार रात को चारधाम समेत ज्यादातर पर्वतीय क्षेत्रों में बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया। वहीं, देहरादून सहित कई इलाकों में रात में झमाझम बारिश हुई है।

उत्तराखंड में मौसम विभाग ने 16 और 17 जून को बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। राज्य मौसम विभाग के अनुसार प्री-मानसून के सक्रिय होने से प्रदेश में बारिश की संभावना बन रही है।

उत्तराखंड STF के हाथ लगा पचास हजार का ईनामी वसीम, विजयवाड़ा से पकड़ा

मौसम विभाग के अनुसार 16 व 17 जून को नैनीताल, चम्पावत, पिथौरागढ़ व बागेश्वर जिलों में कहीं कहीं पर तीव्र बौछार पडऩे से लेकर भारी वर्षा तक होने की संभावना है। इसके अलावा मैदानी क्षेत्रों में 40 से 50 किली प्रति घंटा की रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चल सकती है. लिहाजा, मौसम के मिजाज को देखते हुए मौसम विभाग ने आज येलो अलर्ट जारी किया है। 18 जून को भी राज्य में बारिश की संभावना है।

मौसम विभाग की चेतावनी पर उत्तराखड पुलिस ने चारधाम यात्रियों को अलर्ट किया है। उत्तराखंड पुलिस ने कहा- आपसे अनुरोध है कृपया सावधानी बरतें और कुछ विराम के बाद ही यात्रा शुरू करें। कृपया इन बातों का ध्यान रखें और अपनी सुरक्षा को प्राथमिकता दें। निरंतर मौसम सूचना चेक करते रहें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here