चमोली VIDEO : तबाही में जिंदगी बचाने की जंग जारी, दिन रात रेस्क्यू में लगे जवान

चमोली में जिंदगी को बचाने के लिए एनडीआरएफ,एसडीआऱएफ, सेना, आईटीबीपी, एसएसबी, एयरफोर्स और पुलिस की जंद जारी है। बीते दिन से रेस्क्यू जारी है। भारी ठंड में रेस्क्यू रात को भी जारी रहा। जवान बिना खाए और आराम किए बना लगातार जिंदगी बचाने के लिए जंग जारी रखे हुए हैं। तबाही के बीच जवान रेस्कूय में जुटे हैं। उम्मीद है कि काश को ज्यदा से ज्यादा लोगों को बचा कर बाहर निकाल सके। अभी तक 19 शवों को बरामद कर लिया गया है वहीं 6 लोग घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है। साथ ही जवानों ने दलदल से निकालकर कई लोगों को बचाया गया है।बता दें कि सेना से लेकर आईटीपीबी, एसएसपी, पुलिस, एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और एय़रफोर्स की कई टीमें रेस्क्यू में लगी हुई हैं। एय़रफोर्स के हेलीकॉप्टर से राशन बांटने का काम जारी है। साथ ही टनल से लापता लोगों की खोज भी जारी है।

वहीं आपको बता दें कि एक बार फिर से मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत तपोवन और जोशीमठ के लिए रवाना हो गए हैं। बीते दिन भी सीएम चमोली पहुंचे थे और आपदा प्रभावितों क्षेत्रों का निरीक्षण किया था. साथ ही अधिकारियों को जरुरी दिशा निर्देश दिए थे। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सचिवालय में वरिष्ठ अधिकारियों के साथ आपदा राहत व बचाव कार्यों की समीक्षा की।

चमोली आपदा में अपडेट 

आपदा के बाद अब तक 19 शव किये गए रेस्क्यू

आपदा में लगभग 202 लोग अभी भी लापता,

रैणी गांव 2, करछो 2, तपोवन ऋषित्व कंपनी 121, रिंगी गांव 2, ऋषि गंगा कंपनी 46, ओम मेटल कंपनी 21, एचसीसी 3, तपोवन गांव के 2 लोग लापता

टनल में फंसे हैं 25 से 35 लोग

घटना में अब तक 6 लोग घायल

सुरक्षित बचाए गए 12 लोग

आपदा में 5 पुल हुए क्षतिग्रस्त

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here