उत्तराखंड को प्रमोशन से मिलेंगे 18 नए IAS अफसर

PROMOTION OF PCS TO IAS

 

उत्तराखंड को जल्द ही नए नौकरशाह मिलने वाले हैं। इसके साथ ही राज्य में नए अफसरों की भर्तियां भी निकलेंगी।

उत्तराखंड की अफसरों की कमी अगस्त में कुछ हद तक कम होने वाली है। राज्य सरकार को अगस्त में 18 नए आईएएस कैडर में अफसर मिल जाएंगे। सीधी भर्ती के लिए सीनीयर पीसीएस अफसरों के प्रमोशन के लिए संघ लोकसेवा आयोग में चयन समिति की बैठक की तारीख तय कर दी गई है। ये बैठक 12 अगस्त को होगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस संबंध में संघ लोक सेवा आयोग के उप सचिव एनके कुमार ने राज्य के मुख्य सचिव डा. एस एस संधु को इस संबंध में पत्र लिखा है। बताया जा रहा है कि राज्य सरकार ने पीसीएस अफसरों के प्रमोशन का प्रस्ताव संघ लोक सेवा आयोग को काफी पहले भेज दिया था लेकिन कुछ प्रकरणों में आयोग ने कार्मिक विभाग से कुछ और सूचनाएं मांगी थी।

मंत्री रेखा आर्या पर स्मार्टफोन, साड़ी और सूट खरीद में घोटाले का आरोप

आपको याद दिला दें कि प्रमोटी और सीधा भर्ती के पीसीएस अफसरों के बीच सीनियारिटी को लेकर लंबा विवाद चला। ये मामला कोर्ट में भी गया है। आखिरकार लगभग 12 साल के लंबे कानूनी विवाद के बाद सुप्रीम कोर्ट ने सीधी भर्ती के अफसरों को पहले वरिष्ठता लाभ देने के आदेश दिया और अब जाकर ये विवाद थमा। इसके चलते 12 सालों से ये प्रक्रिया रुकी रही। चयन समिति की बैठक के बाद राज्य में पहली बार सीधी भर्ती के पीसीएस अधिकारियों को पदोन्नति मिलेगी।

पीसीएस अफसरों के आईएएस कैडर में जाने के बाद पीसीएस अफसरों की पोस्ट खाली होंगी और नई भर्तियों की राह भी खुलेगी। इसके बाद पीसीएस अफसर बनने का सपना देख रहे युवाओं के लिए नए मौके आएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here