उत्तराखंड Breaking : अगले 24 घंटे में इन दो जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

देहरादून : उत्तराखंड में मौसम की दु्श्वारियां जारी है। प्रदेश भर में भूस्खलन हुआ और कई सड़कें नदियों में समा गई। बारिश का कहर लोगों पर भारी पड़ रहा है खास तौर पर पहाड़ी क्षेत्रों के लोगों के लिए दुश्वारियां कम नहीं हो रही है। पिथौरागढ़ में आज बादल फटने से कई मकान तबाह हो गए। तीन बच्चों समेत 4 लोगों की मौत हो गई। वहीं कई लोग अभी भी लापता है। लेकिन अभी इससे पिथौरागढ़ के लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है।

 

जी हां बता दें कि मौसम विभाग ने अगले 24 घंटे में राज्य के नैनीताल और पिथौरागढ़ जिलों में भारी बारिश की संभावना जताई है। अलर्ट को देखते हुए पिथौरागढ़ जिला प्रशासन को सतर्क रहने की जरुरत है। मौसम करवट बदल रहा है। बता दें कि भारी बारिश के कारण कुमाऊं में टनकपुर में शारदा नदी उफान पर आ गई। जिसके बाद शारदा चुंगी कॉलोनी में घरों में पानी घुस गया। पुलिस-प्रशासन ने नदी किनारे रहने वाले लोगों को अलर्ट किया है।

पिथौरागढ़ और नैनीताल में अगले 24 घंटे में मौसम विभाग ने भारी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार इन दो जिलों के अलावा राज्य के अन्य जिलों में भी तेज गर्जना के साथ हल्की से मध्यम बारिश की आशंका है। देहरादून समेत आसपास के इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here