उत्तराखंड : कल से फिर बदलेगा मौसम, इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश

देहरादून: दो-तीन दिनों की राहत के बाद कल से फिर मौसम बदल सकता है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार 18 अगस्त से फिर बारिश हो सकती है। दो दिन 19 और 20 अगस्त के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। जबकि 19 और 21 अगस्त के लिए यलो अलर्ट है।

मौसम विभाग के मुताबिक 19 और 20 अगस्त को पर्वतीय क्षेत्र में भूस्खलन, चट्टानों के दरकने से सड़कें बाधित होने की घटनाएं बढ़ सकती हैं। नालों और नदियों का जल बढ़ने से नदी किनारों पर रहने वाले लोगों को खतरा हो सकता है। मैदानी इलाकों में जलभराव की समस्या हो सकती है।

आज कुमाऊं मंडल के कुछ पहाड़ी इलाकों में कहीं-कहीं बहुत हल्की बारिश हो सकती है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 18 अगस्त को राज्य के कुमाऊं मंडल में कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश गर्जन और बौछार के साथ हो सकती है। गढ़वाल मंडल में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश होगी। साथ ही आकाशीय बिजली चमकने की भी संभावना है।

19 और 20 अगस्त को उत्तराखंड के नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, बागेश्वर, पौड़ी, चमोली, देहरादन जिलों में कहीं कहीं तेज बौछार के साथ भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इन जिलों में दो दिन का ओरेंज अलर्ट है। साथ ही पर्वतीय जिलों में आकाशीय बिजली चमकने की घटनाएं हो सकती हैं। 21 अगस्त को पर्वतीय क्षेत्र में कहीं कहीं तेज बौछार के साथ भारी बारिश की संभावना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here