उत्तराखंड: हर वार्ड में लगना था वैक्सीनेशन कैंप, हवाई साबित हुई योजना

देहरादून: नगर निगम ने पिछले दिनों स्वास्थ्य विभाग और पार्षदों से बैठक कर निर्णय लिया गया था कि नगर निगम के सभी 100 वार्डाे में वैक्सीनेशन कैम्प लगाया जाएगा,लेकिन वर्तमान में अधिकतर वार्डाे में कैम्प नही लग रहे है। ऐसे में लोगो को इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। वहीं, कई ऐसे में कई पार्षद अपने स्तर पर कैम्प लगा रहे हैं। मेयर का कहना है कि अगर किसी वार्ड से सूचना मिल रही है कि वार्ड में वेक्सिनेशन नहीं हो रहा है तो नगर निगम प्रशासन स्वास्थ्य विभाग से बात करके कैम्प लगाने की प्रक्रिया की जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग और पार्षदों के साथ बैठक कर सभी वार्डाे में वैक्सीनेशन कैम्प लगाने के लिए निर्णय लिया गया था,ताकि लोगों को स्थानीय स्तर पर ही वैक्सीनेशन लगवाने की सुविधा मिल सके।लेकिन कई वार्डाे में कैम्प नही लग रहे है। किशन नगर से पार्षद नंदिनी शर्मा ने बताया कि विभाग को पार्षदों के साथ समन्वय स्थापित कर कैंप लगाने थे लेकिन योजनाबद्ध तरीके से कमेंट नहीं लगा पा रहे हैं।

साथ ही दून विहार से पार्षद संजय नौटियाल का भी कहना है कि फिलहाल वार्ड में कैंप नहीं लग पाया है। वहीं, कुछ पार्षदों ने बैठक की बात बैनर तक लगवा दिए थे कि उनके यहां कैंप लगेगा लेकिन बाद में स्टाफ और संसाधनों की कमी के कारण उन्हें कैंप की तारीखों में बदलाव करना पड़ा।

मेयर सुनील उनियाल गामा ने बताया कि जहा पर भी वैक्सीनेशन कैम्प नही लग रहे है तो वहां के लिए सीएमओ से बात करके वहां भी लग रही है। सरकार ने टीकाकरण की पूरी व्यवस्था की हुई है और पूरी व्यवस्था के साथ-साथ सरकार का भी लक्ष्य है की दिसंबर तक उत्तराखंड में सभी को वैक्सीन लग जाएगी और उस ओर हम काफी तेजी से काम कर रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here