उत्तराखंड: फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा का रिजल्ट जारी, इतने दिन के भीतर करा सकेंगे आपत्ति

देहरादून: लंबे इंतजार के बाद आखिर फॉरेस्ट गार्ड भर्ती का परीक्षा परिणाम जारी हो गया है। परीक्षा हरिद्वार में नकल का मामला सामने आने के बाद अटक गई थी। इसके बाद UKSSSC ने सात केंद्रों पर दोबारा परीक्षा कराई थी। अब इसका रिजल्ट जारी कर दिया गया है। आयोग ने 15 दिन के भीतर आपत्तियां मांगी हैं।

फरवरी 2020 में फॉरेस्ट गार्ड पदों की लिखित परीक्षा कराई थी। 188 परीक्षा केंद्रों पर लगभग एक लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा दी। हरिद्वार, पौड़ी और देहरादून जिले में करीब 22 परीक्षा केंद्रों पर ब्लूटूथ के जरिये नकल कराने की शिकायत मिली। इसमें 20 केंद्र हरिद्वार जिले के थे। मंगलौर, रुड़की और पौड़ी में एफआईआर दर्ज की गई थी। एसआईटी जांच में नकल करने वाले कुल 57 उम्मीदवारों में से 26 की पहचान हुई थी।

आयोग ने हरिद्वार के सात केंद्रों पर इस साल फरवरी में दोबारा भर्ती की परीक्षा कराई। इसके बाद 27 जुलाई से 29 जुलाई के बीच देहरादून और तीन व चार अगस्त को हल्द्वानी में शारीरिक माप-जोख परीक्षा का आयोजन किया गया था। इन सभी के आधार पर आयोग ने सोमवार को रिजल्ट जारी कर दिया।

आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने कहा कि जिन उम्मीदवारों को इस रिजल्ट पर आपत्ति है, वह 15 दिन के भीतर आपत्ति दर्ज करा सकते हैं। उन्होंने कहा कि अब प्रमाण पत्रों के वेरिफिकेशन का काम होना है, जिसकी जानकारी जल्द ही वेबसाइट पर जारी की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here