उत्तराखंड: आधार बनाने के नाम पर वसूली, SDM ने दिए जांच के निर्देश

किच्छा: ऊधमसिंह नगर में आधार कार्ड के नाम पर 100 रुपये की वसूली हो रही है। लेकिन, भ्रष्टाचार मिटाने की बात करने वाली भाजपा सरकार के अधिकारियों को आधार कार्ड के नाम हो रही अवैध वसूली दिखाई नहीं दे रही है। आधार कार्ड जैसे महत्वपूर्ण कागज को बनाने के बदलें मे आम जनता को प्रति आधार कार्ड सौ रुपये का भुगतान करना पड़ रहा है।

ऊधमसिंह नगर की किच्छा नगर पालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर पांच मे निजी संस्था द्वारा आधार कार्ड कैम्प लगाकर छोटे बच्चों के नए आधार कार्ड एवं बच्चों के आधार कार्ड मे बॉयोमेट्रिक अपडेट का कार्य किया जा रहा था। निजी संस्था द्वारा नए आधार बनाने और बॉयोमेट्रिक अपडेट के नाम पर प्रति आधार कार्ड सौ रुपये की वसूली की जा रही थी।

स्थानीय लोगों की सूचना पर एचएनएन की टीम ने आधार बनावा रहे लोगों से बातचीत की, तो आधार बनवाने आए लोगों ने बताया कि संस्था के सदस्य नया आधार कार्ड बनाने और आधार कार्ड बॉयोमेट्रिक अपडेट के एवज मे सौ रुपयेे ले रहे हैं। जबकि पैसे की कोई रशीद नहीं दे रहे हैं। एसडीएम कौस्तुभ मिश्रा ने बताया कि ममला मेरे संज्ञान मे आया है। सम्बंधित अधिकारी से वार्ता कर उचित कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here