उत्तराखंड : चुनाव ड्यूटी में लापरवाही पड़ी भारी, SSP ने किया 2 पुलिसकर्मियों को निलंबित

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव का चुनाव प्रचार जोरों शोरों से चल रहा है। पार्टियों के स्टार प्रचारक देवभूमिक आकर चुनाव का बिगुल फूंक रहे हैं और प्रत्याशियों के लिए वोट मांग रहे हैं। प्रत्याशी अपने समर्थकों संग डोर टू डोर जाकर वोट की अपील कर रहे हैं। शांति व्यवस्था बनाए रखने और कोविड गाइडलाइन के साथ आचार संहिता का पालन कराने के लिए पुलिस तैनात है लेकिन दो पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर लापरवाही भारी पड़ गई।

बता दें कि अल्मोड़ा में तैनात दो पुलिसकर्मियों को विधानसभा चुनाव में ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर निलंबित कर दिया गया है जिससे पुलिस महकमे में हड़कंप मचा हुआ है। मिली जानकारी के अनुसार पोलिंग पार्टियों के साथ सुरक्षा ड्यूटी में लगाए गए पुलिस कांस्टेबलों ने ड्यूटी में लापरवाही बरती। जिसके बाद अल्मोड़ा एसएसपी मंजूनाथ टीसी ने दो कांस्टेबलों को निलंबित किया है।

दरअसल रानीखेत विधानसभा क्षेत्र में पोलिंग पार्टियों के साथ सुरक्षा ड्यूटी में तैनात कॉन्स्टेबल ओमप्रकाश डाक मतपत्र के तहत रवाना स्थल पर नहीं पहुंचे जबकि दूसरी जगह धौलछीना में एफएसटी टीम के हमराह की ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल मदन सिंह 25 जनवरी को शराब के नशे में मिले लिहाजा दोनों को एसएसपी ने निलंबित कर दिया है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here