उत्तराखंड बना पर्यटकों का फेवरेट, सरकार की कोशिशों ने जमाया रंग

उत्तराखंड टूरिस्ट्स के लिए फेवरेट डेस्टिनेशन बनता जा रहा है। बड़ी संख्या में लोग नए साल का जश्न मनाने के लिए उत्तराखंड पहुंच रहें हैं।

उत्तर भारत में पर्यटकों के लिए उत्तराखंड एक नया डेस्टिनेशन बन गया है। इसमें उत्तराखंड सरकार की कोशिशें खासी काम कर रहीं हैं।

 उत्तराखंड में पर्यटकों की अगवानी के लिए इस बार सरकारी विभागों की तैयारियों कुछ खास नजर आ रहीं हैं। जाहिर तौर पर इसका फायदा राज्य में पर्यटन क्षेत्र को मिलने जा रहा है।

बेहतर इंफ्रास्ट्रक्चर और टूरिस्ट फ्रेंडली माहौल बना

सरकार ने इस बार राज्य में टूरिस्ट फ्रेंडली माहौल बनाने की हर संभव कोशिश की है। राज्य सरकार ने इस बार पर्यटक स्थलों पर देर रात तक रेस्टोरेंट्स और अन्य खाने पीने की दुकानों को खोलने की छूट दी है। इससे पर्यटकों को नए साल का जश्न मनाने में वक्त की बंदिशों का सामना नहीं करना पड़ेगा। उन्हें देर रात खाने पीने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा।

वहीं राज्य सरकार ने इस बार नए साल के जश्न के मौके पर शराब की दुकानों को भी रात ग्यारह बजे तक खोलने का ऐलान किया है। इससे शराब से मिलने वाले राजस्व में इजाफा तय है।

ट्रैफिक व्यवस्था बेहतर हुई

इस बार ट्रैफिक को लेकर पुलिस ने खासा बेहतर काम किया। खासतौर पर देहरादून में ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर इस बार बेहतर व्यवस्था दिखी है। एसपी ट्रैफिक अक्षय कोंडे की मेहनत की बदौलत इस बार अन्य राज्यों से आने वाला ट्रैफिक देहरादून शहर के बाहर से ही मसूरी और धनोल्टी के लिए निकाल दिया गया। इससे देहरादून शहर ट्रैफिक जाम का सामना नहीं करना पड़ा वहीं पर्यटकों को भी राहत रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here