उत्तराखंड: फेसबुक पर दोस्ती, शादी का झांसा, दुष्कर्म और फिर…

जसपुर: फेसबुक पर दोस्ती कर शादी का झांसा देने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। अक्सर ऐसे मामलों में पहले युवक युवतियों को झांसे में लेते हैं। दोस्ती करके प्यार का नाटक करते हैं। जब लड़कियां पूरी तरह ये उनके जाल में फंस जाती है, तब वो उनके साथ दुष्कर्म करते हैं। जैसे ही शादी करने की बात सामने आती है। लड़कियों के साथ मारपीट की जाती है। कई मामलों में लड़कियां चुप हो जाती हैं, लेकिन जसपुर में दो लड़कियों ने पुलिस से ऐसे ही मामलों की शिकायत की है।

शादी का झांसा देकर दो युवतियों से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। अलग-अलग तहरीर पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। कोतवाली क्षेत्र निवासी एक युवती ने दर्ज रिपोर्ट में कहा है कि वह अनुसूचित जाति की है। उसकी उमरपुर गांव निवासी शुभम चौहान से जान पहचान हो गई।

आरोप है कि शादी का झांसा देकर वह बीते दो वर्षों से लगातार उसका शारीरिक शोषण करता रहा। शादी के लिए ज्यादा कहने पर उसके साथ मारपीट करने लगा। पांच अप्रैल को वह ठाकुरद्वारा कुछ सामान लेने गई थी। वहां शुभम मिला और कार में खींचकर मारपीट की। दूसरी घटना में युवती ने कहा कि मोहल्ला चौहानान निवासी पंकज कुमार से फेसबुक मैसेंजर के माध्यम से पहचान हुई थी।

एक अगस्त 2019 को उसने मंदिर में ले जाकर उसकी मांग भर दी। इसके बाद शारीरिक संबंध बनाए। शादी का प्रस्ताव लेकर जब वह उसकी मां शकुंतला देवी के पास गई तो उसने शादी से इंकार कर दिया। कोतवाल धीरेंद्र कुमार ने बताया दोनों युवतियों की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here