उत्तराखंड : अचानक स्कूल पहुंच गए DM, बच्चों से पूछे सवाल

पौड़ी: जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने कोविड काल के कारण काफी लम्बे समय के बाद खुले स्कूलों में बच्चों की सुरक्षा के दृष्टिगत समुचित व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने पौड़ी मुख्यालय स्थित मॉडल स्कूल राजकीय जूनियर हाईस्कूल -11 और राजकीय प्राथमिक विद्यालय-13 के कक्ष कक्षाओं, शौचालय, कम्प्यूटर कक्ष का निरीक्षण कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

साथ ही उन्होंने अध्यापकों से बच्चों और स्कूल की व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी लेते हुए उपस्थिति पंजिका का निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने बच्चों से सवाल जवाब कर उनकी शिक्षा के संबंध में जानकारी ली। साथ ही अबेकस में कैसे गणना की जाती है, इसकी जानकारी भी बच्चों को दी। जिलाधिकारी ने स्कूल में बच्चों की उपस्थिति और अन्य व्यवस्थाओं को लेकर सराहना की। साथ ही मॉडल स्कूल राजकीय जूनियर हाईस्कूल-11 के संबंध में भविष्य में और क्या सुधार किया जा सकता है, इस पर भी चर्चा की।

उन्होंने नगर क्षेत्र स्थित जीर्ण-शीर्ण सीआरसी भवन के संबंध में संबंधित अधिकारी को प्रस्ताव बनाकर प्रस्तुत करने के निर्देश भी दिये। इस मौके पर सहायक निर्वाचन अधिकारी विजय तिवाड़ी, राप्रावि-13 की प्रधानाचार्य मनोरमा धस्माना, अध्यापिका सुशीला पंवार, मीना शर्मा, किरन रावत तथा मोर्डल स्कूल राजकीय जूनियर हाईस्कूल-11 की अध्यापिका अनिता रावत, उषा रावत, आरती जोशी एवं नीता पान्थरी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here