उत्तराखंड : दूल्हे राजा के अरमान रह गए अधूरे, एक नहीं बल्कि 3 बार पाए गए कोरोना पॉजिटिव, नहीं मिली एंट्री

उधमसिंह नगर : कोरोना का कहर कम होने के बाद एक बार फिर से बैंड-बाजे के साथ शादी-ब्याह करने का सिलसिला शुरु हो गया है। शादी ब्याह को लेकर सरकार ने गाइडलाइन जारी की है। कई राज्यों में बारातियों के लिए कोरोना निगेटिव रिपोर्ट साथ में लाना अनिवार्य किया गया था लेकिन कहर कम होने के बाद सरकार ने छूट दी लेकिन कई जगहों पर बॉर्डर में बाहरी जिलों और राज्यों से आने वाले बारातियों की कोरोना जांच की जा रही है और पॉजिटिव पाए जाने पर बारात को वापस लौटाया जा रहा है। ऐसा ही ताजा मामाला आज उधमसिंह नगर के खटीमा से सामने आया है जहां आज एक बारात यूपी से उत्तराखंड के खटीमा के लिए निकली लेकिन बारात को बॉर्डर से ही वापस लौटना पड़ा।

दरअसल हुआ यूं की बॉर्डर पर पुलिस ने पीलीभीत के कोतवाली थानाक्षेत्र के चंदोही निवासी दूल्हे मुमताज की बारात खटीमा आनी थी लेकिन बॉर्डर में पुलिस ने बारात को रोक दिया। दूल्हे का एक बार ऩहीं बल्कि तीन बार एंटीजन टेस्ट किया गया जिसमे दूल्हा तीनों बार पॉजिटिव पाया गया। पुलिस को मजबूरन उन्हें वापस लौटाना पड़ा। बता दें कि पीलीभीत से खटीमा आ रही बारात को पुलिस ने चेक पोस्ट पर रोककर सभी बारातियों की कोरोना जांच की। जिसमे सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई लेकिन दूल्हे का तीन बार टेस्ट करने पर दूल्हा तीनों बार कोरोना पॉजिटिव पाया गया जिसके बाद पुलिस ने बारात को वापस लौटने को कहा लेकिन दूल्हे ने शादी का हवाला देते हुए अपील की कि वह पूरी तरह ठीक है, जांच रिपोर्ट गलत है। लेकिन पुलिस औऱ ​स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दूल्हे की एक बार नहीं बल्कि तीन बार जांच की जिसमे दूल्हा तीनों बार पॉजिटिव पाया गया। बारात को वापस लौटना पड़ा।

वहीं दूसरी ओर इसकी सूचना जब लड़की पक्ष को लगी तो सब सन्न रह गए। लड़की वालों की सारी शादी की तैयारियां धरी की धरी रह गए। जानकारी मिली है कि बारात में 40 लोग शामिल थे और सभी की कोरोना जांच की गई थी जिसमे से सिर्फ दूल्हा कोरोना पॉजिटिव निकला। अपील करने पर तीन बार उसका टेस्ट किया गया लेकिन कोई राहत नहीं मिली। पुलिस का कहना है कि अब 14 दिन के क्वारंटीन के बाद और पूरी तरह से स्वास्थ्य होने के बाद ही वापस लौटने की अनुमति होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here