उत्तराखंड: पहाड़ से मैदान तक जमकर बरसे बादल, अगले 24 घंटे के लिए फिर अलर्ट

देहरादून: मौसम की मार जारी है। लगातार भारी बारिश के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। भारी बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। आज सुबह पहाड़ से मैदान तक कई जगहों पर बारिश हुई। इधर, मौसम विभाग ने फिर से अगले 24 घंटों के लिए अलर्ट जारी किया है। इससे एक बात तो साफ है कि फिलहाल भारी बारिश से राहत नहीं मिलने वाली है।

मौसम विभाग ने नैनीताल, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में अगले 24 घंटे में तेज बौछारों के साथ भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। इसको देखते हुए मौसम विभाग की ओर से येलो अलर्ट भी जारी किया गया है। मौसम विभाग के अनुसार राज्य के पर्वतीय जिलों में कहीं-कहीं तेज गर्जना के साथ बिजली भी गिर सकती है। राजधानी दून में अगले 24 घंटे में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

ऋषिकेश में देर रात तेज बारिश के बाद सुबह करीब चार बजे रानीपोखरी में बनाया जा रहा वैकल्पिक मार्ग का कुछ हिस्सा बह गया। यह रास्ता हाल ही में जाखन नदी पर बने मोटर पुल के ढह जाने के बाद जौलीग्रांट एयरपोर्ट की ओर बनाया गया था। इसके चलते एक बार फिर लोगों के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है।

चमोली जिले में बारिश के कारण बदरीनाथ हाईवे कई जगह अवरुद्ध हो गया। हाईवे पागल नाला, चमधार, सिरोहबगड़, नरकोटा और शिवानंदी में मलबा आने से बंद है। वहीं, यमुनोत्री धाम सहित यमुना घाटी में घने बादल छाए हुए हैं। यमुनोत्री हाईवे के पैदल मार्ग पर आवाजाही जोखिम भरी हो रही है। ऋषिकेश गंगोत्री हाईवे भी सुबह हिंडोलाखाल के पास आधा घंटा बंद रहा। इसके साथ ही प्रदेश में करीब 126 सड़कें बंद हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here