उत्तराखंड : इन तारीखों को कोरोना कर्फ्यू के साये में होंगी शादियां, 100 लोग होंगे शामिल, छाई मायूसी

देहरादून : उत्तराखंड में कोरोन के कहर को देखते हुए और कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जहां नाइट कर्फ्यू का ऐलान किया तो वहीं शादियों में मेहमानों की संख्या सीमित की गई है। जिससे एक बार फिर से शादी ब्याह वाले घरों में मायूसी छा गई है। क्योंकि आने वाले शनिवार रविवार को प्रदेश भर में कई शादियां है। जिस कारण शादी ब्याह वाले घरों में मायूसी छा गई है क्योंकि शादी के कार्ड बंट चुके हैं और कइयों को फोन पर शादी में आमंत्रित किया गया है जबकि सरकार ने लोगों की संख्या 100 कर दी है। बता दें कि रविवार में तो कोविड कर्फ्यू में ही लगभग सवा दो सौ शादियां हैं। साप्ताहिक कर्फ्यू के दौरान लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। वहीं, कार्यक्रम भी सीमित संख्या में करने से आयोजकों की समझ में नहीं आ रहा है कि वह किसे बुलाएं और किस नहीं। नाराज होने का डर भी परिवार वालों को सता रहा है।

बता दें कि कोरोना की नई लहर पहली से ज्यादा खतरनाक साबित हो रही है। बीते दिन 1600 से ज्यादा मौतें हुई हैं वहीं 2 लाख 73 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। सरकार की गाइड लाइन के अनुसार ही शादी की अनुमति होगी। शादी में 100 लोग ही शामिल हो पाएंगे। नियम का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की जाएगी।।सरकार ने 200 से लोगों की संख्या घटाकर 100 कर दी है जिससे शादी वाले घर में मायूसी छा गई है। क्योंकि शादियों की तारीख तय कर दी गई है। मेहमानों को निमंत्रण दिया जा चुका है।

सबसे बड़ी परेशानी 25 अप्रैल को निर्धारित की गई शादियों में होने जा रही है। मेहमानों को न्यौता देने के साथ ही हलवाई के साथ ही केटरिंग और बैंक्वेंट हॉल भी बुक किए जा चुके हैं, लेकिन 25 अप्रैल को पड़ रहे नाइट कर्फ्यू के साथ ही कोविड कर्फ्यू के बीच शादियां होंगी। ज्योतिष आचार्य विकास जोशी ने बताया कि हरिद्वार शहर और आसपास के क्षेत्रों में 25 अप्रैल के लगभग सवा दो सौ लग्न हैं। उधर, शादियां कोविड कर्फ्यू के दिन पड़ने से लोगों को उनमें शामिल होने में जगह-जगह पुलिस के रहने से भी परेशानी होगी।

इस दिन शादियां

रविवार के दिन कोविड कर्फ्यू होने के साथ भी शादियों के लग्न भी पड़ रहे हैं। इनमें 25 अप्रैल, दो मई, नौ मई और 16 मई की रविवार की शादियां हैं। इससे इन सभी तिथियों में पड़ने वाली शादियों को कोविड कर्फ्यू के बीच सादे समारोह में करानी होगी। नियम का उल्लंघन करने पर पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here