उत्तराखंड ब्रेकिंग : चारधाम यात्रा के लिए RT-PCR समेत ये तीन टेस्ट अनिवार्य, वरना यात्रा बैन

उत्तराखंड में कोरोना के कहर के बीच कुंभ जारी है। वहीं इस बीच एक एमपी के महामंडलेश्वर की मौत हो गई है जिसके बाद कई अखाड़ों ने कुंभ के समाप्त होने का ऐलान किया लेकिन कुंभ बाकियों के लिए जारी है। वहीं कई संत कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।उत्तराखंड में हालात बेकाबू हो चले हैं। बीते दिन 2700 से ज्यादा मामले सामने आए हैं। ऐसे में चारधाम यात्रा की शुरुआत होने वाली है जिसको लेकर सरकार सतर्क हो गई है।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज के अनुसार चारधाम यात्रा के लिए सरकार तैयार है। लेकिन बाहरी राज्यों के लोगों के लिए चारधाम की यात्रा आसान नहीं होगी। जी हां बता दें कि चारधाम यात्रा के लिए कोविड के नियमों के अनुपालन के साथ ही तीन टेस्ट सीबीएनएएटी, टीआरयूईएनएटी और आरटीपीसीआर अनिवार्य किए गए हैं। दूसरे राज्यों से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों को ये तीन टेस्ट कराने अनिवार्य है। बिना इनके चारधाम यात्रा की अनुमति नहीं दी जाएगी। वहीं चारधाम यात्रा के लिए यात्रियों का पंजीकरण ऑनलाइन होगा।

कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के अनुसार बदरीनाथ और केदारनाथ धाम के रावलों से बातचीत के बाद चारधाम यात्रा की समीक्षा कर ली गई है। आगे की परिस्थितियों की समीक्षा की जाएगी, ताकि विधिवत रूप से तय समय पर चारधाम के कपाट खोले जा सकें और उसी के अनुरूप श्रद्धालु दर्शनों का लाभ उठा सकें। उन्होंने कहा कि चारधाम यात्रा के दृष्टिगत निर्धारित क्षमता के अनुरूप ही यात्रियों को उत्तराखंड आने की इजाजत दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here