उत्तराखंड ब्रेकिंग : बारिश से उफनाई सरयू नदी, टापू पर फंसे 4 लोग

बागेश्वर : उत्तराखंड के कई जिलों में बारिश का दौर जारी है। बारिश के कारण कई मार्ग अवरुद्ध हो गए हैं. दुग-नाकुरी तहसील में बीते बुधवार की रात से लगातार बारिश जारी है। आज भी एक घंटे लगातार बारिश हुई है। वहीं नदी किनारे लोग रेता, बजरी और मछली आखेट करने निकल पड़े। बारिश के कारण सरयू का जलस्तर बढ़ गया। जिससे चार लोग टापू पर फंस गए। इससे अफरातफरी का माहौल बन गया।

आपको बता दें कि कई दिनों से हो रही बारिश के कारण सरयू नदी का जल स्तर बढ़ गया. विकास भवन के सामने नदी से रेता निकाल रहे चार मजदूर टापू पर फंस गए। मौके पर अफरा तफरी का माहौल बन गया। उन्होंने नदी के बीच में बने टापू में जाकर अपनी जान बचाई। मजदूरों को मुसीबत में आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और इसकी जानकारी पुलिस को दी। सूचना पाकर मौके पर दमकल कर्मी मौके पर पहुंचे। कर्मियों ने रेस्क्यू कर मजदूरों को बचाया।

इसी के साथ पुलिस ने नदी किनारे कपड़े धोने, मछली मारने और रेता-बजरी निकालने वालों को सावधान रहने की अपील की है और नदी किनारे ना आने की अपील की है। आपको बता दें कि सरयू नदी के किनारे लोगों ने दुकान और मकान बना लिए हैं जिससे उनकी जान खकरे में हैं. इस खतरे को देखते हुए बागेश्वर एसडीएम हर गिरी ने बताया कि नदियों की तरफ जाने से लोगों को रोका जा रहा है। सावधानी बरतने को कहा गया है। जल पुलिस भी तैनात की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here