उत्तराखंड ब्रेकिंग: इन जिलों के लिए अलर्ट जारी, 7 दिन से नहीं खुला ये हाईवे

देहरादून: मौसम की मार लगातार जारी है। आज भी राज्य के कुछ इलाकों में बारिश हुई है। राजधानी देहरादून में भी कहीं-कहीं हल्की बारिश शुरू हो गई है। आसमान में बादल छाए हुए हैं। इस बीच अगले 24 घंटे में नैनीताल, चंपावत, पिथौरागढ़, बागेश्वर जैसे जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। ऐसे में एक बात तो साफ है कि फिलहाल लोगों को राहत नहीं मिलने वाली है।

यमुनोत्री धाम का पैदल मार्ग भैरव मंदिर पास जगह-जगह क्षतिग्रस्त हो गया है। दूसरे दिन भी मार्ग खोलने के प्रयास शुरू नहीं हुए हैं। गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे पर यातायात के लिए सुचारू है। बदरीनाथ हाईवे तोताघाटी, भनेरपानी और पागलनाला में अवरुद्ध पड़ा हुआ है। बिरही-निजमुला सड़क दूसरे दिन भी फिलहाल बंद है।

ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे तोताघाटी के पास सावतें दिन भी नहीं खुल पाया। इसके अलावा तपोवन से देवप्रयाग के बीच जगह-जगह राजमार्ग पर मलबा गिरा हुआ है। बारिश होने पर बदरीनाथ हाईवे कुछ दिन से लगातार बंद हो रहा है। 26 अगस्त की रात और 27 अगस्त की सुबह तपोवन से देवप्रयाग के बीच लगभग 60 किलोमीटर के क्षेत्र में 18 से अधिक स्थानों पर मलबा आ गिरा।

तोताघाटी से करीब एक किलोमीटर आगे ऋषिकेश की ओर चट्टान टूटने के साथ ही पुश्ता भी ध्वस्त हो गया था। टिहरी जिलाधिकारी ने भी खतरे को देखते हुए 27 अगस्त को आदेश जारी कर अग्रिम आदेश तक राजमार्ग पर यातायात प्रतिबंधित कर दिया था। पीडब्लूडी तोताघाटी के पास बोल्डर व मलबा हटाने का काम कर रही है, लेकिन सफलता नहीं मिल पा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here