बड़ी खबर। चारधाम यात्रा के दौरान मृत दो यात्रियों में कोरोना की पुष्टि

pilgrims died during yatra had corona

उत्तराखंड से एक बड़ी खबर है। उत्तराखंड चार धाम यात्रा के दौरान अब तक कुल 56 श्रद्धालुओं की मौत हो चुकी है। पोस्टमार्टम के बाद एक बड़ा खुलासा हुआ है। मरने वाले दो श्रद्धालुओं को कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने की खबर आ रही है।

आपको बता दें कि 3 मई से शुरु हुई उत्तराखंड चार धाम यात्रा के दौरान अब तक कुल 56 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें से अधिकतर श्रद्धालुओं की मौत हार्ट अटैक से बताई जा रही है। हालांकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चला है कि मरने वाले दो श्रद्धालु ऐसे थे जिनको कोरोना संक्रमण था। हालांकि इसे लेकर अधिकारी कुछ बोलने के लिए तैयार नहीं हैं। न ही इसकी आधिकारिक पुष्टि हो पा रही है। लेकिन सूत्रों से मिल रही जानकारी बताती है कि दो श्रद्धालुओं को कोरोना संक्रमण था।

अब केदारनाथ में लग रहा हुक्के का कश, देखिए Viral Video

फिलहाल कोरोना संक्रमण वाले मरीज के धामों तक पहुंचने को लेकर यात्रा प्रबंधन में लगी एजेंसियों पर सवाल उठेंगे। यात्रा के दौरान क्या कोरोना जांच को सरकार अनिवार्य करेगी, ये भी एक बड़ा सवाल होगा।

कोरोना काल के चलते दो सालों तक स्थगित रहने के बाद इस साल उत्तराखंड चार धाम यात्रा पूरे शबाब पर है। इस बार रिकॉर्ड संख्या में यात्रियों के पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि सरकार ने एक दिन में धामों में प्रवेश करने वाले कुल यात्रियों की संख्या को सीमित कर रखा है। इसके साथ ही पंजीकरण भी अनिवार्य किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here