अब केदारनाथ में लग रहा हुक्के का कश, देखिए Viral Video

hukka in kedar nath

उत्तराखंड में धार्मिक यात्राओं पर आने वाले कुछ लोग ऐसा आचरण करते हैं जिससे समस्त श्रद्धालुओं की आस्था पर गहरी चोट पहुंचती है। यही नहीं उत्तराखंड की सांस्कृतिक और धार्मिक परंपराएं भी इससे आहत होती हैं। ऐसे में स्थानीय लोगों की नाराजगी सामने आना लाजमी है।

ऐसा ही वाक्या फिर सामने आया है। केदारनाथ में कुछ लोगों के जरिए हुक्के का सेवन करते हुए वीडियो वायरल (Viral Video Of Hukka In Kedarnath) हो रहा है। इस वीडियो में कुछ युवक बैठे हैं और उनके बीच में हुक्का रखा हुआ है। बताया जा रहा है कि युवक हरियाणा से केदारनाथ के दर्शन के लिए आए थे।

लोगों में नाराजगी

केदारनाथ में इस तरह से खुलेआम हुक्का पीने का वीडियो सामने आने के बाद लोगों में नाराजगी है। हाल ही में एक और वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक वीडियो क्रिएटर (Video Creator) अपने हस्की ब्रीड (Husky Breed Of Dog) के कुत्ते के साथ केदारनाथ में घूमते हुए दिख रहा है। वो केदारनाथ में नंदी को कुत्ते से स्पर्श कराता हुआ दिख रहा है।

वहीं इससे पहले भी हरिद्वार में हुक्का पीते हुए युवकों का वीडियो वायरल हुआ था। हरिद्वार में गंगा स्नान करते हुए हुक्का पीने पर इतना विवाद हुआ कि स्थानीय लोगों ने बाहर से आए युवकों की पिटाई भी कर दी। मामला पुलिस तक भी पहुंचा। बाद में पुलिस ने हरिद्वार में गंगा घाटों के किनारे हुक्का पीने पर प्रतिबंध लगा दिया।

उत्तराखंड: कर्ज की आग से झुलसती अर्थव्यवस्था, धामी कैसे पाएंगे पार?

हाल ही में एक और वीडियो वायरल हुआ था जिसमें एक पंडित जी गंगा में नहाते युवकों को शराब पार्टी करने पर पीटते नजर आ रहे थे।

फिलहाल हरिद्वार से होता हुआ हुक्का केदारनाथ तक पहुंच गया है। इससे लोगों की आस्था पर चोट पहुंची है। अब देखना ये होगा कि केदारनाथ की धार्मिक परंपराओं को बनाए रखने के लिए शासन और प्रशासन स्तर पर क्या प्रबंध किए जाते हैं।

वीडियो देखिए –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here