केदारनाथ में कुत्ते को नंदी से स्पर्श कराना पड़ा भारी, कार्रवाई की तैयारी

dog-in-kedarnath-dhamकेदारनाथ धाम (Kedarnath) में एक शख्स के अपने हस्की नस्ल के कुत्ते के साथ घूमने का वीडियो वायरल होने के बाद हंगामा मचा हुआ है। सोशल मीडिया पर इसे लेकर नाराजगी जाहिर की जा रही है। अब श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति ने इस वीडियो को ध्यान में रखते हुए कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

दरअसल पिछले दिनों केदारनाध धाम का एक वीडियो वायरल हुआ। इस वीडियो में एक शख्स अपने हस्की नस्ल के कुत्ते के साथ केदारनाथ धाम में घूमता हुआ दिख रहा है। ये शख्स कभी अपने कुत्ते को अपनी गोद में उठाता है कभी उसे अलग अलग जगहों पर घुमाता दिखता है।

एक वीडियो में यही शख्स भगवान केदारनाथ के गर्भगृह के बाहर लगी नंदी की प्रतिमा के पास दिखता है। इसमें वो अपने कुत्ते के अगले पैरों को नंदी से स्पर्श कराते हुए दिख रहा है।

 

सोशल मीडिया में ये वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने नाराजगी जाहिर करनी शुरु कर दी। वहीं मसला श्री बद्रीनाथ केदारनाथ मंदिर समिति तक भी पहुंच गया। समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने एक पत्र जारी किया है।

इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि, ‘उस व्यक्ति का कृत्य घोर आपत्तिजनक है। इस कृत्य से श्रद्धालुओं की भावनाएं आहत हुईं हैं। ’

इस पत्र में लिखा गया है, ‘मंदिर परिसर में किसी प्रकार की अवांछित गतिविधियों क्रिया कलापों पर रोक लगाने के लिए कर्मियों को आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करें. साथ ही आगे भविष्य में ऐसी घटना को रोकने के लिए उस व्यक्ति के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई करने के संबंध में आवश्यक कार्रवाई करें।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here