उत्तराखंड : दिवाली से पहले SOG की बड़ी कार्रवाई, करीबन 1 करोड़ के पटाखे बरामद

रुद्रपुर : दिवाली से पहले एसओजी ने उधमसिंहन नगर के गदरपुर में बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। बता दें कि एसओजी की इस कार्रवाई से पूरे उत्तराखंड में हड़कंप मच गया। आपको बता दें कि आबादी क्षेत्र में संचालित आतिशबाजी का गोदाम में एसओजी ने छापेमारी की और भारी मात्रा में पटाखे बरामद किए हैं।

वहीं एसओजी की कार्रवाई के दौरान गोदाम स्वामी से कागजात मांगने पर वह नहीं दिखा पाया। इस पर गोदाम सीज कर जांच शुरू कर दी गई है। एसओजी के मुताबिक गोदाम में करीब एक करोड़ के पटाखे बरामद हुए हैं।

आपको बता दें कि दीवाली का त्यौहार नजदीक है। बाजारो में अभी से पटाखे की दुकानें सजने लगी है। कई जगह पर आतिशबाजी के गोदाम भी खोल दिए गए हैं। कुछ गोदाम आबादी क्षेत्र में है। इसे देखते हुए एसएसपी दलीप सिंह कुंवर के निर्देश पर पुलिस और एसओजी आबादी क्षेत्र में खुले गोदामों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। गुरुवार को एसओजी को सूचना मिली कि गदरपुर के सूरजपुर में आबादी क्षेत्र में आतिशबाजी का गोदाम खोला गया है।

सूचना पर एसओजी तहसीलदार गदरपुर देवेंद्र सिंह बिष्ट के साथ एसओजी के एसआइ सुरेंद्र बिष्ट, गदरपुर थाने के एसआइ रमेश चंद्र बेलवाल अपनी टीम के साथ छापेमारी के लिए पहुंचे, जहां भैंसिया, गदरपुर निवासी राजकुमार पुत्र कर्म चंद के अवैध पटाखों के गोदाम पर छापामारी की। इस दौरान गोदाम में करीब 1 करोड़ से अधिक के आतिशबाजी का भंडारण आबादी क्षेत्र में मिला।

गोदाम स्वामी ने पूछताछ में बताया कि गोदाम गदरपुर के वार्ड नंबर एक निवासी अशोक छाबड़ा पुत्र अर्जुन लाल छाबड़ा का है। इस पर टीम ने अशोक छाबड़ा को मौके पर बुलाया और गोदाम में रखे आतिशबाजी के कागजात दिखाने को कहा गया। कागजात न दिखा पाने पर गोदाम को सील कर दिया गया है। साथ ही अवैध पटाखों के भंडारण की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here